Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: लूट व हत्या के प्रयास में शामिल 5 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, पुलिस अधीक्षक ने वारदात का किया पर्दाफाश 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रामनगर थाना क्षेत्र के खोड़री गांव में 11 जनवरी की रात को सुरेश सिंह गोंड़ नाम के व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे पुलिस को लूट सहित मोटरसाइकिल चोरी व अन्य अपराधों की भी जानकारी लगी है।

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने शुक्रवार को पर्दाफाश करते हुए बताया कि थाना रामनगर क्षेत्र में थाने से लगभग 23 किलोमीटर दूर ग्राम खोड़री के सुरेश सिंह गोंड उम्र लगभग 45 वर्ष के ऊपर दिनांक 11 जनवरी 2022 की रात्रि लगभग 02 बजे 4-5 अज्ञात हमलावरों द्वारा जान से मारने की नियत से कुल्हाडी़ से हमला किया गया था जिसके बाद घर के लोगों के जाग जाने के कारण आरोपी फरार हो गए थे। इस घटना के बाद रामनगर थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू कर दी गई थी।

जिसके बाद पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें रामनगर के खोड़री गांव के रहने वाले आजम खान उम्र 22 वर्ष, आशू खान सहित रीवा के सेमरिया निवासी मोहा अली उम्र 34 वर्ष, अब्दुल कादिर उम्र 20 वर्ष और मन्ना खान उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि आरोपियों  में से आजम खान नामक युवक ने सुरेश सिंह गोंड़ से नौ हजार रुपये लिए थे जो वापस नहीं देना चाहता था, इसलिए उसने सेमरिया रीवा से अपने साथियों को बुलाकर हत्या करने की नियत से हमला किया व फरार हो गया।

कई वारदातों में शामिल हैं आरोपी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए लोगों ने 2 दिसम्बर 2021 को ग्राम छिरहाई के एक पुजारी के घर में सेंधमारी कर पुजारी भाष्कर प्रसाद द्विवेदी को चोट पहुंचाने की घटना की थी जिस पर थाना रामनगर में अपराध पंजीबद्ध किया गया था। मंदिर के पुजारी एवं परिजनों के घर में रखे बक्से से 60 हजार रुपये व सोना चांदी अज्ञात बदमाश लूटकर ले गए थे। उपरोक्त घटना में गिरफ्तार आरोपितों द्वारा यह भी घटना की स्वीकार की गई है । और इस घटना में लूटी गई संपत्ति का बड़ा हिस्सा बरामद कर लिया गया है। इसी तरह आरोपितों के कब्जे से कोतवाली सतना क्षेत्र से माह मई 2021 में चोरी गई मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। एसपी ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों से अन्य चोरी की वारदातों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *