Thursday , May 16 2024
Breaking News

Ludhiana Gas Leak: लुधियाना की मिल्क फैक्ट्री में गैस लीक, 11 लोगों की मौत, 3 बच्चे भी शामिल

National ludhiana gas leak gas leak in ludhiana punjab milk plant people feared dead: digi desk/BHN/ लुधियाना/ पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह गैस लीक होने से अफरा-तफरी मच गई। एक मिल्क फैक्टरी से गैस लीक हुई, जिसके कारण कई लोग बेहोश हो गए। 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अस्पताल में भर्ती कराए गए कुछ लोगों की हालत खराब है।

एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत पांच की मौत

मृतकों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं। जहरीली गैस के कारण आरती क्लीनिक के डॉ. कविलाश कुमार यादव के साथ ही उनकी पत्नी वर्षा देवी, 13 वर्षीय पुत्र अभियान नारायण, 8 वर्षीय पुत्र आर्यन यादव व 20 वर्षीय पुत्री कल्पना की मौत हो गई। इनके शव जिला सरकारी अस्पताल में रखे हैं।

गैस रिसाव से मरने वालोंं की सूची

  • कविलाश (37), पत्नी वर्षा, (35), बेटी कल्पना (16) अभय (13) और आर्यन (10)। (सभी मूल रूप से बिहार के जिला गया, गांव भीमपुर मंजियावा, थाना कोंच के निवासी है। पिछले 30 सालों से ग्यासपुरा लुधियाना में रह रहे हैं)
  • सौरव गोयल (35), पत्नी प्रीति (31), मां कमलेश गोयल (60)। (सभी निवासी ग्यासपुरा)
  • नवनीत (39), पत्नी नीतू देवी (37) (मूल निवासी गांव शीतल बकुरहर, पुलिस स्टेशन सराय, वैशाली, बिहार)
  • एक अज्ञात महिला (25 साल लगभग)

इससे पहले पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटनाक्रम गयासपुर इलाके का है। एक दर्जन से ज्यादा लोग बेहोश मिले हैं। पुलिस ने पूरा इलाका सील कर दिया है। गोयल मिल्क प्लांट नाम की इस फैक्ट्री में बड़ी कंपनियों के डेयरी उत्पाद आते हैं और आगे सप्लाई किए जाते हैं। गैस लीक के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, मिल्क प्रॉडक्ट को ठंडा करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गैस लीक हो गई है। 300 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को गैस रिसाव के कारण सांस लेने में दिक्कत हुई। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है और बेहोश लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

केरल में आफत मचा रहा हेपेटाइटिस ए 4 महीने में 2000 हजार केस, 12 की मौत..

तिरुवनन्तपुरम  केरल इस समय हेपेटाइटिस ए वायरस के सबसे गंभीर प्रकोप से जूझ रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *