Wednesday , October 9 2024
Breaking News

SATNA: पूर्व मंत्री के भाई के फार्म हाउस से तीन करोड़ नगदी व तीन किलो सोना ले उड़े बदमाश

चौकीदार को बंधक बना वारदात को दिया अंजाम
वारदात से पुलिस महकमें में हड़कंप, अब तक की सबसे बड़ी लूट

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिला मुख्यालय से तकरीबन 10 कि.मी दूर बाबूपुर चौकी अंतर्गत शिवपुरवा में पूर्व मंत्री स्व.बृजेंद्र पाठक के भाई श्रवण पाठक के फार्म हाउस में बीती रात धावा बोल कर अज्ञात बदमाशों ने पहले चौकीदार को बंधक बनाया और फिर बंदूक की नोक पर तीन करोड़ का कैश और तकरीबन 3 किलो सोना लूट ले गये। इस सनसनीखेज वारदात से पूरा मुख्यालय सकते में हैं। वारदात की खबर के बाद पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह सदल-बल मौके पर पहुंच गये और वारदात की जानकारी ली।

खनिज कारोबारी हैं श्रवण पाठक

गौरतलब है कि श्रवण पाठक का खनिज का कारोबार है,और बाबूपुर चौकी अंतर्गत आने वाले शिवपुरवा में उनका खेत है। इस खेत में उन्होंने फार्म हाउस बना रखा है। जहां उनके परिवार का अक्सर आना-जाना बना रहता है। श्रवण पाठक शहर के मशहूर चिकित्सक डा. राजीव पाठक के पिता हैं। हालांकि इस सनसनीखेज लूट के मामले में पुलिस के अधिकारी स्पष्ट तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

दरमियानी रात बोला धावा

जानकारी के मुताबिक मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात तकरीबन 4 बदमाशों ने फार्म हाउस पर धावा बोल कर चौकीदार को बंधक बना लिया। इसके बाद एक बदमाश ने बंधक बनाये गये चौकीदार को गन प्वाइंट पर रखा और दूसरे तीन बदमाशों ने फार्म हाउस में बने कमरों की तलाशी शुरू कर दी। बदमाशों ने कमरे में रखी तीन करोड़ की नगदी व तकरीबन तीन किलो सोना लूटा और फरार हो गये। बताया जाता है कि लूटी गई रकम को लेकर संदेह भी है। परिवार वाले इस संबंध में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। लूट की खबर चौकीदार ने श्रवण पाठक को दी इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा।

फार्म हाउस में तीन करोड़ का कैश व तीन किलो सोना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फार्म हाउस में तीन करोड़ की नगदी व तीन किलो सोना रखे जाने के संबंध में लूट का शिकार परिवार गोल-मोल जवाब दे रहा है। इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में सोना और कैश फार्म हाउस में क्यों रखा गया था।

मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान

वारदात की जानकारी मिलते ही सतना पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह मातहत अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और लूट के मामले की बारीकी से जांच-पड़ताल की। पुलिस कप्तान ने उम्मीद जताई कि शीघ्र ही वारदात को अंजाम देने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इस संबंध में हालांकि पुख्ता जानकारी के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु काल रिसीव नहीं हुआ।

जिले में अब तक की सबसे बड़ी लूट

लूट की वारदात को लेकर फिलवक्त जितने मुंह उतनी बाते हैं। इस मामले को लेकर पुलिस के आला अफसर व उनकी टीम सारे एंगल खंगाल रही है। माना जा रहा है कि तीन करोड़ की नगदी व तीन किलो सोना लूटे जाने की वारदात सतना के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी लूट होगी।

इनकम टैक्स की नजरों से बचाने के लिए करोड़ों का कैश व सोना रखा गया फार्म हाउस में..?

जुटाई गई जानकारी के मुताबिक फार्म हाउस में तीन करोड़ की नगदी और तीन किलो सोना रखे जाने की वजह उसे इनकम टैक्स की नजरों से बचाने की कोशिश थी। बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम और इतनी मात्रा में सोना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से बचने की नियत रखा गया था हालांकि अभी पूरा मामला सूत्रों की खबरों के हवाले से ही सामने आया है। मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस के अफसरान व पुलिस टीम पूरी बारीकी से जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *