Wednesday , October 9 2024
Breaking News

Satna: सभी चिकित्सकीय प्रक्रियाओं की जानकारी अस्पतालों के बोर्ड पर प्रदर्शित करना अनिवार्यः उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल


आयुष्मान योजना में निःशुल्क उपचार की जानकारी दिखेगी बोर्ड पर


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल के निर्देश पर आयुष्मान भारत “निरामयम्” योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में निःशुल्क उपचार की जानकारी प्रदर्शित करने के आदेश जारी किए गए हैं। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश के सभी नागरिकों को योजना का पूरा लाभ मिले, इसके लिए यह आवश्यक है कि सूचीबद्ध चिकित्सालयों में प्रवेश द्वार के समीप बड़े अक्षरों में यह जानकारी प्रदर्शित की जाये कि किन चिकित्सकीय प्रक्रियाओं के लिए वह चिकित्सालय सूचीबद्ध है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया जाये कि आयुष्मान योजना के तहत हितग्राहियों को निःशुल्क और कैशलेस उपचार की सुविधा मिलेगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल, डॉ. प्रभाकर तिवारी ने भोपाल जिले के सभी अस्पताल/ नर्सिंग होम संचालकों को निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना की जानकारी को नागरिकों के लिए सुलभ और सरल बनाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, ताकि हितग्राही बिना किसी कठिनाई के इस योजना का लाभ उठा सकें।

विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर आज

विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम एवं कार्यपालन अभियंता द्वारा बताया गया कि जिले के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं को जिनके द्वारा वितरण केन्द्र स्तर पर गलत विद्युत देयकों के सुधार अथवा मीटर आदि से संबंधित शिकायते की गई हो एवं उनका निराकरण लंबित हो। ऐसे उपभोक्ताओं के शिकायतो के निराकरण हेतु अध्यक्ष वृत्त स्तरीय विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के द्वारा शिविर का आयोजन 9 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से सायं 4 बजे तक कार्यालय अधीक्षण अभियंता के सभाकक्ष में आयोजित किया गया है। जिसमें उपभोक्ता उपस्थित होकर लंम्बित शिकायतों के निराकरण हेतु अपना अभ्यावेदन 3 प्रतियों में प्रस्तुत कर सकते है। उपभोक्ताओं के आवेदनों पर सुनवाई की जाकर प्रकरण को निराकृत किया जायेगा।

मैहर जिले में रोजगार मेला आज

जिला रोजगार कार्यालय सतना एवं शासकीय आईटीआई कॉलेज मैहर के सहयोग से 9 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक शासकीय आईटीआई कॉलेज सरला नगर रोड, कृषि उपज मंडी के पास मैहर में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी पुरुष एवं महिला बेरोजगार आवेदक मूल अंकसूची एवं उसकी छायाप्रति, निवास प्रमाण-पत्र, वोटर आईडी या आधार कार्ड तथा पासपोर्ट साइज की फोटो के साथ सम्मिलित हो सकते हैं।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि रोजगार मेले में कंपनी वैकमेट इंडिया लिमिटेड धार में ट्रेनी, आटोमोबाइल सेक्टर अहमदाबाद, गैवीनाथ बायोटेक, क्युकार्ट प्राइवेट लिमिटेड फ्लिपकार्ट, मेघना मोटर्स सतना, लिंकअप ग्रुप मैहर एवं सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग एकेडमी तथा अन्य कंपनिया शामिल होंगी। रोजगार मेले में सम्मिलित होने वाले आवेदक अपनी निर्धारित योग्यता में 8वीं, 10वीं, 12वीं एवं आईटीआई में इलेक्ट्रीशियन, मशीनिष्ट, इलेक्ट्रानिक में पास के साथ तथा उम्र 18 से 37 वर्ष तक की उम्र के आवेदक सम्मिलित होकर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने का कार्य रही सरकार-सांसद गणेश सिंह

रामनगर में महिला सम्मेलन कार्यक्रम में हुए शामिल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सांसद गणेश सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *