Tuesday , October 8 2024
Breaking News

Shahdol : देवलौंद के लाल की हरियाणा में मौत, CRPF में था तैनात, चुनाव ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले के देवलौंद निवासी सीआरपीएफ जवान की हरियाणा चुनाव में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई, जिसका पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव देवलौंद थाना क्षेत्र के ग्राम नादो अनहरा पहुंचेगा। जिले के लाल की इस अचानक मौत की खबर से पूरे गांव ही नहीं बल्कि जिलेवासी शोकाकुल हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, गोविंद प्रसाद मिश्रा पिता भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा 38 साल निवासी नादो अनहरा तहसील ब्यौहारी, थाना देवलौंद शहडोल सीआरपीएफ भोपाल बटालियन में पदस्थ था। अभी हरियाणा विधानसभा चुनाव में उसकी ड्यूटी जिला कैथल में पुंडरी विधानसभा क्षेत्र में लगी थी। जहां ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। जवान का पार्थिव शरीर आज यानी आठ अक्तूबर को उनके गृह ग्राम नादो थाना ब्यौहारी जिला शहडोल पहुंचेगा। ड्यूटी के दौरान उनकी मौत के बाद अब गोविंद प्रसाद मिश्र को शहीद का दर्जा, स्मारक का निर्माण एवं परिजन को नौकरी दिए जाने की मांग सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

पता चला है कि ड्यूटी में हरियाणा रवाना होने से पहले मृतक जवान अपने परिवार को भोपाल से लेकर अपने गांव आया था। उसके तीन बच्चे हैं, जिसमें एक सात, दूसरा छह और सबसे छोटा बच्चा अभी मात्र 10 महीने का है। गांव वालों ने बताया कि जवान के पिता की तबियत खराब थी, इसलिए जाने से पहले वह उन्हें देखने परिवार के साथ ब्यौहारी स्थित अपने गांव आया था। उसके बाद परिवार को यह कहते हुए यहीं छोड़कर चला गया था कि चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद वह उन्हें साथ लेकर भोपाल जाएगा। थाना प्रभारी देवलौंद डीके दहिया ने बताया कि जवान का पार्थिव शरीर लाने की जानकारी हमें मिली है। अभी पार्थिव शरीर नहीं पहुंचा है, हम इंतजार कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सभी चिकित्सकीय प्रक्रियाओं की जानकारी अस्पतालों के बोर्ड पर प्रदर्शित करना अनिवार्यः उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

आयुष्मान योजना में निःशुल्क उपचार की जानकारी दिखेगी बोर्ड पर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *