Thursday , May 16 2024
Breaking News

नागौद उप पंजीयक को कारण बताओ नोटिस, बिना जांच पड़ताल दूसरे को कर दी पैतृक मकान की रजिस्ट्री

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ आबादी में बनें मकानो की खरीदी बिक्री पर लगी रोक के बावजूद उप पंजीयक नागौद पुष्पराज सिंह द्वारा बिना दस्तावेजों की जांच पड़ताल किये किसी दूसरे व्यक्ति को पैतृक मकान की रजिस्ट्री कर देने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

कलेक्टर को की गई शिकायत में सत्यम वर्मन गांधी चैक नागौद ने बताया कि आबादी क्षेत्र में स्थित उनके पैतृक मकान की रजिस्ट्री फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रवि प्रकाश सोनी ने करा ली है। जबकि आबादी क्षेत्र में मकानों की खरीदी-बिक्री पर रोक लगी हुई थी। जबकि इस मकान किसी तरह का बंटवारा, बारसाना, नामांतरण नगर पंचायत नागौद द्वारा नही हुआ है।

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने मामले में संज्ञान लेते हुये उप पंजीयक नागौद पुष्पराज सिंह को जारी नोटिस में कहा है कि इस कृत्य से प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि आपके द्वारा पदीय कर्तव्यों का कार्य उचित ढंग से संपादन नहीं किया जा रहा है। शासकीय निदेर्शों की अवहेलना पर क्यों ने आपके विरूद्ध म.प्र. सिविल सेवा नियम 1965 के तहत कार्यवाही की जाये। उप पंजीयक को 3 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने की मोहलत दी गई है। प्रस्तुत जवाब समाधान कारक नहीं पाये जाने पर एक पक्षीय अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

गणतंत्र दिवस पर शुष्क दिवस रहेगा

राज्य शासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को शुष्क दिवस घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्ड़ाधिकारी अजय कटेसरिया द्वारा जारी आदेशानुसार गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 के अवसर पर सतना जिले में पूर्णत: शुष्क दिवस घोषित अवधि में जिले की समस्त देशी, विदेशी मदिरा दुकानें, र्वाइन की फुटकर बिक्री (रिटेल आउटलेट), होटल बार (एफएल-2), विदेशी निर्माण इकाई (एफएल-9), देशी मद्य भाण्डागार इकाईयां, भांग, भांग घोटा की दुकाने पूर्णत: बंद रखी जायेंगी। मदिरा दुकानों पर बिक्री पूर्णत: बंद रहेगी एवं संपूर्ण जिले में मदिरा का परिवहन निषिद्ध रहेगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि शुष्क दिवस में कहीं भी मदिरा का अवैध विक्रय न हो, यह सुनिश्चित करें तथा इसकी सतत निगरानी की जाये।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *