Thursday , May 16 2024
Breaking News

Budh Gochar: 7 फरवरी को बुध का मकर राशि में गोचर, भूलकर न करें किन्नरों का अपमान

Budh gochar 2023 mercury transit in capricorn on 7 february do not insult transgender during this time: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वैदिक ज्योतिष के मुताबिक बुध ग्रह का राजकुमार ग्रह माना गया है और इसे बुद्धि और संचार क्षमता का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह भी माना जाता है। यदि किसी जातक के कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है तो वह व्यक्ति अपनी बुद्धि का उचित इस्तेमाल नहीं कर पाता है। बुध कमजोर होने पर व्यक्ति अच्छी तरह बोल नहीं पाता, कभी-कभी हकलाहट भी महसूस करने लगता है। हिंदू पंचांग के मुताबिक बुध ग्रह 07 फरवरी 2023 को सुबह 7.11 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे।

बुध ग्रह के राशि परिवर्तन का असर

बुध ग्रह के मकर राशि में प्रवेश करने पर सभी राशियों पर इसका असर होगा। मकर राशि के जातक मेहनती और अत्यंत व्यावहारिक होते हैं। इस राशि का स्वामित्व शनि को प्राप्त है। शनि और बुध मित्र हैं इसलिए एक दूसरे के सहायक हैं। बुध सामान्य रूप से अकाउंट, बैंकिंग, मोबाइल, नेटवर्किंग, कंप्यूटर और व्यापार आदि से संबंधित क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। कुंडली में यदि बुध ग्रह मजबूत रहता है तो इन सभी क्षेत्रों में जातक को सफलता मिलती है। यदि जातक राइटर, ज्योतिष, समाचार पत्रकार, मीडिया पेशेवर, गणितज्ञ, चार्टर्ड एकाउंटेंट, वकील, डीलर, चित्रकार, मूर्तिकार आदि क्षेत्र में कार्यरत है तो अच्छी सफलता मिलती है।

ट्रांसजेंडर का अपमान न करें

बुध ग्रह के गोचर के दौरान टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नए आविष्कार हो सकते हैं।संघर्ष कर रही स्टार्टअप कंपनियों को अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। शेयर मार्केट और सट्टा कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। व्यक्तिगत जीवन और पेशेवर जीवन में सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे। यदि किसी भी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो उसे भूलकर भी ट्रांसजेंडर या किन्नर का अपमान नहीं करना चाहिए।

बुध ग्रह की शांति के लिए उपाय

बुध ग्रह के मकर राशि में गोचर होने पर ग्रह शांति के लिए आपको ट्रांसजेंडर का आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए। इसके अलावा बुधवार के दिन यज्ञ या हवन भी करना चाहिए। बुध देव को प्रसन्न करने के लिए बीज मंत्र का जाप करना चाहिए और गरीबों व जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *