Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: 6 पंचायत सचिवों की वेतन वृद्धि रोकने का आदेश


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े द्वारा जनपद अमरपाटन की ग्राम पंचायतों में पदस्थ 6 सचिवों की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश जारी किये गये हैं। इनमें जनपद पंचायत अमरपाटन की ग्राम पंचायत देवमउ दलदल के सचिव शिवभान सिंह, ग्राम पंचायत बेला के सचिव बीरेन्द्र साहू, ग्राम पंचायत डिठौरा के तत्कालीन सचिव करुणाशंकर शुक्ला, ग्राम पंचायत ककलपुर के तत्कालीन सचिव शिवदास साकेत एवं रामानंद सिंह तथा ग्राम पंचायत झिन्ना के तत्कालीन सचिव बीरेन्द्र साकेत के विरुद्ध न्यायालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं विहित प्राधिकारी जिला पंचायत सतना के समक्ष चल रहे प्रकरणों में एक वार्षिक वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश पारित किये गये हैं।

आर्चरी खिलाड़ियों का चयन 30 और 31 दिसंबर को जबलपुर में

जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि संचालनालय के निर्देशानुसार भारत सरकार की खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के तहत मध्यप्रदेश की आर्चरी (तीरदांजी) टीम के लिये 18 वर्ष तक की आयु के बालक-बालिकाओं का चयन किया जाना है। उन्होने बताया कि बालक-बालिकाओं का चयन 30 और 31 दिसंबर को सुबह 8 बजे रानीताल स्टेडियम जबलपुर में किया जाना है। चयन ट्रायल में शामिल होने वाले खिलाड़ी अंकसूची, जन्मप्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की छायाप्रति और दो पासपोर्ट साइज की फोटो के साथ निर्धारित स्थल पर ट्रायल में उपस्थित होंगे।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिये जागरुकता शिविर आज

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय भारत सरकार, खादी और ग्रामोद्योग आयोग मध्यप्रदेश और जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में बैंकों के माध्यम से संचालित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के सफल क्रियान्वयन के लिये एक दिवसीय जागरुकता शिविर 29 दिसंबर को दोपहर 12 बजे शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षक संस्था (आईटीआई) में आयोजित किया जा रहा है। रोजगार स्थापित करने के इच्छुक युवा-युवतियां जागरुकता शिविर में शामिल होकर बैंक के अधिकारियों के द्वारा ऋण संबंधी एवं योजना के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आयुष विभाग ने 343 सीएचओ पद-स्थापना के आदेश जारी किये

विभागीय वेबसाइट पर भी जारी किये गये है आदेश

आयुष विभाग ने प्रदेश में हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में रिक्त पदों में 343 आयुष सीएचओ के पद-स्थापना के आदेश जारी कर दिये हैं। प्रदेश में राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत 562 आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर स्थापित करने की स्वीकृति दी गई है। पद-स्थापना संबंधी आदेश आयुष विभाग की विभागीय वेबसाइट और एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर भी जारी किये गये हैं।

खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिये अधिकारियों से करें संपर्क

प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी केएस भदौरिया ने बताया कि राशन दुकानों के उपभोक्ताओं को खाद्यान्न नहीं मिलने, दुकान नहीं खुलने पात्रता पर्ची, ई-केवाईसी, धान उपार्जन भुगतान, स्लॉट बुकिंग, बैंक खाता एवं मोबाईल नंबर में सुधार सहित खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग से संबंधित शिकायतों के निराकरण लिये क्षेत्रवार नियुक्त कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि मझगवां क्षेत्र के नागरिक कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी (मोबाइल नंबर 9340084370), नागौद क्षेत्र के सिखा गुप्ता (मो.नं. 9329654658), सोहावल और मैहर क्षेत्र के दीपक परमार (मो.नं. 8120594467), अमरपाटन और रामनगर क्षेत्र के बृजेंद्र जड़िया (मो.नं. 7024694203) तथा रामपुर बघेलान और उचेहरा क्षेत्र के नागरिक समस्याओं के निराकरण के लिये कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बृजेश पांडेय (मो.नं. 9424921673) से संपर्क कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *