Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: पंचायत उप निर्वाचन की तैयारियों का कलेक्टर ने लिया जायजा


मतदाताओं से स्वतंत्र और निडर होकर मतदान करने की अपील की

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने 5 जनवरी 2023 को होने वाले पंचायत उप निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को जनपद नागौद की ग्राम पंचायत जसो और लालपुर का भ्रमण किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने जसो और लालपुर के मतदाताओं को लोकतंत्र में निर्वाचन के महत्व की जानकारी देते हुये शांतिपूर्वक और भयरहित मतदान करने की अपील की। उन्होने शांतिपूर्ण माहौल में पंचायत उप निर्वाचन को संपन्न कराने में प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीणवासियों को पंचायत उप निर्वाचन के विषय में बताया कि निर्वाचन आयोग के कार्यक्रमनुसार जिले में 5 जनवरी को 4 सरपंच पद और 728 पंच पदों के चुनाव होने हैं। उप चुनाव में सभी मतदाता बढ़-चढ़ कर मतदान करें और लोकतंत्र को सशक्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, एसडीएम धीरेन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार हिमांशु भलावी उपस्थित रहे।

लेक्टर ने धान खरीदी केंद्रो का किया निरीक्षण

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को जनपद नागौद के ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही धान उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने जसो और लालपुर के खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करते हुये व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने निरीक्षण के दौरान केन्द्र में उपस्थित किसानों से बातचीत करते हुये खरीदी कार्य का फीडबैक लिया। कलेक्टर ने परिवहनकर्ता को उपार्जित धान के परिवहन कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने उपार्जन केन्द्र के संचालक से समर्थन मूल्य पर अब तक खरीदी गई धान की मात्रा एवं उसका उठाव, भुगतान सहित बारदानों की उपलब्धता आदि की जानकारी ली। कलेक्टर श्री वर्मा ने उपार्जन केंद्र के संचालकों को निर्देशित करते हुये कहा कि शासन द्वारा खरीदी के लिये जारी नीति-निर्देशों के अनुरूप धान खरीदी कार्य को सुचारू रूप से जारी रखें और केन्द्रों में किसानों के हितार्थ व्यवस्थाओं के प्रबंध पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, एसडीएम धीरेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण कार्यक्रम को जारी रखते हुये जनपद पंचायत मैहर अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने ग्राम पंचायत सोनवारी में स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों तथा नरौरा में पुष्कर सरोवर और सामुदायिक भवन के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने अधिकारियों से काम की प्रोग्रेस के बारे में भी जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *