Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: विकास योजनाओं से संवर रहें हैं गांव- राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल


3 करोड़ से अधिक लागत की सड़कों का किया भूमिपूजन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने बुधवार को अमरपाटन विधानसभा के ग्राम सन्नेही में 2 करोड़ 28 लाख 19 हजार रुपये लागत की 2.35 किलोमीटर लंबाई के सन्नेही-बरा मार्ग का भूमिपूजन किया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने भूमिपूजन समारोह में कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की बदौलत गांव-गांव में विकास और जनकल्याण के कार्य किये जा रहे हैं। प्रयास यही है कि कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, सभापति वन समिति हरीशकांत त्रिपाठी, जनपद उपाध्यक्ष मनोज पटेल, सदस्य हीरेन्द्र द्विवेदी, अखिलेश्वर सोनी सहित गांव के सरपंच, स्थानीय प्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि विकास की योजनाओं को धरातल पर लाकर गांवों को संवारने का काम किया जा रहा है। सभी गांवों को एक आदर्श गांव के रुप में विकसित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि गांवों में सड़क मार्ग बनाकर ग्रामीणजनों को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने का काम किया जा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार निर्माण कार्यों की समीक्षा की जाती है। समीक्षा बैठक में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समय-सीमा पर सबसे ज्यादा फोकस रहता है। उन्होने भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान विभागीय अधिकारियों और निविदाकार को सड़क को गुणवत्तापूर्वक और समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये। राज्यमंत्री ने बताया कि 2.35 किलोमीटर के सड़क मार्ग का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जायेगा।

ग्राम बिगौड़ी में सड़क का भूमिपूजन किया, जनसंवाद कार्यक्रमों में भी हुये शामिल

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने अमरपाटन विधानसभा प्रवास के दौरान ग्राम बिगौड़ी में 81 लाख रुपये के सड़क मार्ग का भी भूमिपूजन किया। राज्यमंत्री ने कहा कि गांव में सड़को का जाल बिछाकर गांवों के पहुंच मार्ग को सुगम बनाया जा रहा है। सड़क निर्माण हो जाने क्षेत्रवासियों को अनावश्यक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। उन्होने कहा कि अभी और भी गांवों में सड़क मार्ग की मांग की गई है। आपकी मांगों को पूरा करने के प्रयास किये जायेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल ने भूमिपूजन कार्यक्रम के उपरांत गांवों में जनसंवाद भी किया। इस दौरान राज्यमंत्री ने ग्राम ग्राम पोंड़ी, ग्राम इटमा (खजुरी) पूर्व टोला, ग्राम इटमा (खजुरी) पश्चिम टोला में जनसंवाद किया और ग्रामीणवासियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होने कहा कि समाज के सभी वर्ग का कल्याण राज्य शासन की प्राथमिकता है। सभी वर्गों का विकास और सम्मान राज्य सरकार का ध्येय है। जनसंवाद में ग्रामीणजनों द्वारा बताई गई समस्याओं पर राज्यमंत्री ने सुनवाई भी की और हरसंभव निराकरण करने का आश्वासन दिया।

राज्यमंत्री का आज का दौरा कार्यक्रम

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल गुरुवार 29 दिसंबर को विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री श्री पटेल प्रातः 10.30 बजे मौहरिया लालन गांव में आनंदकंद सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके उपरांत दोपहर 12 बजे ग्राम घुईसा, 1 बजे ग्राम बिधुईखुर्द, 2 बजे बिधुईकला, 3 बजे ग्राम सेमरिया, 4 बजे ग्राम कुशमहट में जनसंवाद करेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल सायं 5 बजे ग्राम बिछिया में नवीन सामुदायिक भवन का लोकपर्ण करेंगे तथा सायं 6ः30 बजे ग्राम आनंदगढ़ में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *