Wednesday , May 15 2024
Breaking News

MP: सरकारी योजनाओं में युवाओं को भागीदार बनाएगी शिवराज सरकार

Madhya pradesh shivraj government will make youth partners in government schemes: digi desk/BHN/भोपाल/मध्य प्रदेश सरकार केंद्र और राज्य की हितग्राहीमूलक योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए अब युवाओं को भागीदार बनाएगी। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय युवाओं का पंजीयन कर उनसे योजनाओं का प्रचार कराया जाएगा। पंजीयन 31 अक्टूबर तक होगा और प्रत्येक जिले में जो युवा अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने एमपी डिजिटल युवा अभियान प्रारंभ किया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के मुताबिक एमपी डिजिटल युवा अभियान प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इसमें मध्य प्रदेश मूल के 15 से 40 वर्ष आयु के युवाओं को भागीदारी बनाया जाएगा। 19 अक्टूबर तक पंजीयन होगा।

पंजीयन कराने वालों को शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं को इंटरनेट मीडिया के विभिन्न माध्यमों (फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम सहित अन्य) पर प्रमुख योजनाओं और नीतियों पर आधारित वीडियो, पोस्टर, ग्राफिक्स, स्लोगन आदि पोस्ट करने होंगे। इनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन करके पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा प्रतियोगिता होगी। इसमें वे ही भाग ले सकेंगे, जिनके कम से कम एक हजार फालोअर होंगे।

राज्य स्तर पर दस हजार रुपये का मिलेगा पुरस्कार

प्रत्येक जिले में इंटरनेट मीडिया पर प्रस्तुत सामग्री की लोकप्रियता के आधार पर 20 प्रविष्टियों का चयन पुरस्कार के लिए किया जाएगा। प्रत्येक को एक हजार-एक हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा। वहीं, राज्य स्तर पर दस प्रविष्टियों का चयन किया जाएगा। इन्हें दस-दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

MP: 29 सीटों पर 66.87% मतदान, पिछली बार से 4.29% कम, आयोग ने जारी किए अंतिम आंकड़े

Madhya pradesh bhopal mp news 66-87 voting on 29 seats in mp 4-29 less than …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *