Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: सुबह 10.15 बजे तक स्कूल का गेट बंद रखने पर प्रधानाध्यापक को नोटिस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ परसमनिया क्षेत्र के आलमपुर के भ्रमण के लिए निकले कलेक्टर अनुराग वर्मा ने महादेवा पूर्व माध्यमिक शाला के बाहर प्रातः 10ः15 बजे तक मुख्य गेट पर ताला बंद होने से बाहर खड़े बच्चों को देख अपना वाहन रूकवाया। उन्होंने बच्चों से स्कूल की गतिविधियों और शिक्षकों के बारे में जानकारी ली। स्थानीय जनों ने बताया कि शिक्षक विद्यालय में 11 से 12 बजे तक उपस्थित होते हैं। स्कूल के समय प्रातः 10ः30 बजे के पूर्व विद्यालय का गेट नहीं खोलने और शिक्षकों की समय पर उपस्थित नहीं होने पर कलेक्टर ने प्रधानाचार्य को नोटिस जारी करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं।

लता मंगेशकर सुगम संगीत प्रतियोगिता के लिए संभागवार करें आवेदन

लता मंगेशकर अलंकरण के अंतर्गत लता मंगेशकर सुगम संगीत प्रतियोगिता प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रीवा, सागर और ग्वालियर संभाग में आयोजित होगी। संभाग स्तर पर इच्छुक प्रतियोगियों को आवेदन और नियमावली उपलब्ध कराने के साथ आवेदन जमा करने की सुविधा दी गई है। साथ ही अकादमी की बेवसाइट www.kalaacademy.mp.com पर भी आवदेन उपलब्ध है। प्रतियोगिता दो आयु वर्ग 8 से 15 और 15 से 25 वर्ष के लिये होगी। हर संभाग के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि और स्थान अलग-अलग होंगे, जो अकादमी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगे।

भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग के लिए उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी, रवीन्द्रनाथ टैगोर मार्ग भोपाल, उज्जैन संभाग के लिए शासकीय संगीत महाविद्यालय उज्जैन, इंदौर संभाग के लिए शासकीय लता मंगेशकर संगीत महाविद्यालय इंदौर और ग्वालियर-चंबल संभाग में माधव संगीत महाविद्यालय ग्वालियर में आवेदन पत्र 12 सितंबर तक जमा किए जा सकेंगे। सागर संभाग में आदर्श संगीत महाविद्यालय सागर में 15 सितंबर तक आवेदन-पत्र जमा किए जा सकेंगे। रीवा संभाग में शासकीय संगीत महाविद्यालय मैहर तथा जबलपुर और शहडोल संभाग में सुर प्रभा संगीत महाविद्यालय, जबलपुर में आवदेन 9 सितंबर 2022 तक जमा किए जा सकेंगे।

नवनियुक्त 325 शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने 3 सितंबर को भोपाल रवाना होंगे

प्रदेश स्तरीय नवनियुक्त शिक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण 4 सितंबर को भोपाल में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित होगा। सतना जिले से 181 पुरुष, 144 महिला कुल 325 नवनियुक्त शिक्षक 3 सितंबर को सायं 7ः45 बजे सतना स्टेशन से विशेष ट्रेन द्वारा भोपाल के लिए रवाना होंगे। रीवा से प्रारंभ यह ट्रेन कटनी, दमोह होकर नवनियुक्त शिक्षकों को लेकर भोपाल पहुंचेगी। राज्य स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शत-प्रतिशत शिक्षकों को प्रशिक्षण स्थल में उपस्थित कराने, सुगमतापूर्वक प्रशिक्षण स्थल तक आने-जाने एवं इससे जुड़ी समस्त व्यवस्थाओं के क्रियान्वयन का दायित्व नोडल अधिकारी एनके सिंह (सहायक संचालक शिक्षा) को सौंपा गया है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *