Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Pakistan: गिफ्टेड नेकलेस बेचने को लेकर विवादों में घिरे इमरान खान

World pakistan news imran khan in controversies over selling gifted necklaces serious allegations: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पाकिस्तान संघीय जांच एजेंसी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ गिफ्टेड नेकलेस बेचने के मामले में जांच शुरू की है। तोशाखाना (राज्य उपहार भंडार) से संबंधित एक उपहार हार है। पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान के सबसे करीबी जुल्फी बुखारी के माध्यम से लाहौर में एक जौहरी को 18 करोड़ रुपए में हार बेचा गया था। विशेषज्ञों के अनुसार सार्वजनिक उपहारों को आधा भुगतान करके व्यक्तिगत कोठरी में रखा जा सकता है। लेकिन पूर्व पीएम ने कुछ लाख जमा किए जो कि अवैध था।

जुल्फी बुखारी ने किया आरोपों से इनकार

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासी पाकिस्तानियों पर प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक सैयद जुल्फिकार बुखारी ने मंगलवार को हार की बिक्री की खबरों में कोई सच्चाई होने से इनकार किया। जियो न्यूज से बात करते हुए बुखारी ने कहा, इस बारे में कभी कोई बात नहीं हुई। आरोप बेबुनियाद और निराधार है।

लाहौर में एक जौहरी को बेचा था नेकलेस

इससे पहले संघीय जांच एजेंसी के हवाले से खबर थी कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशखाने से कीमती हार बेचने और राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में जांच शुरू की गई है। यह बताया गया था कि नेकलेस को लाहौर में एक जौहरी को जुल्फी बुखारी के माध्यम से 180 मिलियन रुपए में बेचा गया था। जबकि उस रकम का सिर्फ एक अंश तोशखाना को दिया गया था।

कौन बनेगा अगला राष्ट्रपति?

राष्ट्रपति के लिए पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी व मौलाना फजल उर रहमान दावेदारों में शामिल हैं। बलूचिस्तान के सांसदों को भी सरकार में जगह दी जाएगी। पीएमएल-एन से आजम नजीर तरार का नाम सीनेट में सदन के नेता बनने की संभावना है। जेयूआई-एफ ने बलूचिस्तान या खैबर पख्तूनख्वा को अपनी पार्टी से राज्यपाल बनाने की मांग की है। पंजाब का राज्यपाल पीपीपी और सिंध का राज्यपाल एमक्यूएम-पी से होगा।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव के चार चरणों पर मतदान संपन्न हो चुका, राजा भैया से मिलने पहुंचे कौशांबी, BJP को समर्थन देने की बढ़ी उम्मीदें

कौशांबी लोकसभा चुनाव के चार चरणों पर मतदान संपन्न हो चुका है। दो चरण शेष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *