Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rewa: आग से धधक रहे पहाड़, लगातार फैल रही जंगलों में ज्वाला

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पतझड़ का मौसम होने के चलते इन दिनों पहाड़ पर आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ऐसी ही रीवा जिले के सिरमौर स्थित बरदहा घाटी के टोंस जल विद्युत परियोजना से लगे पहाड़ एवं नईगढ़ी के बहुती पहाड़ी पर आग जलने की घटना प्रकाश में आई है। वन विभाग को आग लगने की जानकारी मिलने के बाद उसे बुझाने के लिए मौके पर वन अमला लगा हुआ और रेस्क्यू चलाया जा रहा है।

ग्रामीणो ने दी सूचना 

जानकारी के मुताबिक सिरमौर तहसील क्षेत्र अंतर्गत बरदहा घाटी से लगे हुए टोंस जल विद्युत परियोजना व नर्सरी के जंगलों में लगी आग को स्थानिय लोगो ने देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी। बताया जाता है कि आग समय रहते जिम्मेदारों आग को बुझाने का प्रयास नही किए, जिसके चलते आग फैल गई और उसे बुझाने में समस्या आ रही है।

कलेक्टर ने लिया संज्ञान में 

आग का मामला जिला कलेक्टर मनोज पुष्प तक पहुंचा तो उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद अधिकारी भी हरकत में आए, तो वही स्थानीय प्रशासन सहित नगर परिषद के दमकल व पुलिस प्रशासन आग पर काबू पाने के लिए प्रयास कर रहा है।

बहुती में भी उठ रहा धुंआ 

इसी तरह जिले के पर्यटन स्थल नईगढ़ी बहुती प्रपात के अंदर जंगल मे तीन दिनों से भीषण आग जलने की घटना बताई जा रही है। स्थानीय लोगो का कहना है कि फारेस्ट विभाग बेखबर है। तो वही प्रपात सहित जंगल में लगी आग से जंगल का एक हिस्से को न सिर्फ काफी नुकसान हुआ है बल्कि तेजी से समूचे प्रपात के जंगल मे आग फैल रही है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *