Thursday , May 16 2024
Breaking News

Firing in CRPF Camp: CRPF कैंप में फायरिंग करने वाले आरोपी जवान ने कहा- कैंप में जिस दिन घटना हुई, उससे पहले मुझे मारने का प्लान था, इसलिए चलाई गोली

CRPF camp firing incident: digi desk/BHN/सुकमा/ छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले के लिंगमपल्ली CRPF कैंप में जवान रितेश रंजन ने एके 47 से ताबड़तोड़ गोली चलाई थी, जिसमें चार जवान मारे गए और तीन घायल हो गए। घटना के बाद जवान से पूछताछ करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में आरोपी जवान वर्दी में है और उसके हाथ बंधे हुए हैं। साथ ही अधिकारी व साथी जवान उससे पूछताछ कर रहे हैं, जिसमें आरोपी रंजन सवालों के जवाब न देकर अपनी बातों को बता रहा है।

आरोपी जवान ने गोली चलाने के पीछे की वजह साथी जवानों द्वारा अश्लील शब्दों का उपयोग और मारे जाने की धमकी देना बता रहा है। हालांकि ‘भास्कर हिंदी न्यूज़’ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। बता दें कि सोमवार को जिले के लिगंमलपल्ली सीआरपीएफ कैंप में तड़के 3 बजे जवान रितेश रंजन ने अपनी सर्विस रायफल एके47 से ताबड़तोड़ गोली चलाई थी। इस घटना ने सीआरपीएफ और देश को झकझोर कर रख दिया।

इस वीडियो में जवान रितेश रंजन के हाथ बंधे हुए है और कैंप के भीतर जवान व अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे है, जिसमें वो बता रहा है कि कैंप जून-जुलाई 2017 में पदस्थ है। साथ ही बताया कि उसके साथी जवान अश्लील टिप्पणी करते थे, उसने आगे कहा कि मुझे हर दम परेशान करते हैं। मेरे परिवार के बारे में भी टिप्पणी करते थे, जिस दिन घटना हुई उससे पहले मुझे मारने का प्लान था, इसलिए मैंने गोली चलाई।

किसी अधिकारी से नहीं कि शिकायत
जब सीआरपीएफ के अधिकारी आरोपी जवान रितेश रंजन से पूछा कि आपके साथ अगर साथी जवान अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे थे तो आपने घटना के बारे में किसी अधिकारी या कंपनी कमांडर से शिकायत की थी, जिस पर वो आरोपी रंजन कह रहा है कि मैंने इंस्पेक्टर को थोड़ा सा बताया था, लेकिन किसी भी अधिकारी से शिकायत नहीं की।
वीडियो में जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं दिखी वीडियो में जिस तरह आरोपी जवान रितेश रंजन सवालों के जवाब दे रहा है, उससे साफ झलक रहा है कि जवान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, क्योंकि वो हर सवालों का जवाब ना देकर सिर्फ अपने साथ घटित बातों को ही दोहरा रहा था। साथ ही बात करते वक्त भी उसकी हरकतों से भी लग रहा था कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वही उसके चेहरे पर साफ झलक रहा था कि उसके द्वारा किए गए कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है।

 

About rishi pandit

Check Also

बीजापुर में 39 लाख के इनामी नक्सली समेत 30 ने किया समर्पण, पांच महीने में 76 ने किया सरेंडर

बीजापुर. बीजापुर में नक्सल विचारधारा से क्षुब्ध और सरकार की आत्मसमर्पण तथा पुनर्वास नीति से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *