Thursday , May 16 2024
Breaking News

CBSE 10th 12th Exam Date: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से होंगी शुरू, इस दिन आयेगा रिजल्ट

CBSE Exam Date:digi desk/BHN/ 10वी और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई 2021से शुरू हो जायेंगी. 10 जून 2021 तक ये परीक्षाएं चलेंगी. 1 मार्च 2021 से प्रैक्टिकल की परीक्षाएं शुरू हो जायेंगी. रिजल्ट 15 जुलाई तक आने की संभावना है. शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी और सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी.

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सीबीएसई द्वारा आयोजित 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में प्रविष्ट होने वाले हमारे विद्यार्थी पूर्ण लगन एवं मेहनत से बेहतर तैयारी कर रहे होंगे.

बता दें कि पिछले साल सीबीएसई की 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में 18 लाख और 12 वीं बोर्ड परीक्षा में 12 लाख छात्र में शामिल हुए थे.शिक्षा मंत्री निशंक ने कुछ दिनों पहले इस बात की जानकारी दी थी कि गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के आधार पर ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी पहली प्राथमिकता है.

 डेटशीट कर सकते हैं डाउनलोड

ऐलान के बाद छात्रों को डेटशीट CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर डेटशीट मिल जायेगी. छात्र cbse.nic.in पर जाकर एग्जाम की डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *