Friday , May 10 2024
Breaking News

Fire Accdient: मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आठ लोग झुलसे

  1. केमिकल फैक्ट्री में आग से झुलसे लोग
  2. आग लगने के बाद फैक्ट्री के अंदर मची भगदड़
  3. फायर ब्रिगेड की 24 गाड़‍ियां पहुंची थी मौके पर

National fire in mohali massive fire at chemical factory in punjab mohali eight people injured: digi desk/BHN/मोहाली/ पंजाब के मोहाली में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, देखते ही देखते इसने भीषण रूप ले लिया। आग से यहां 8 लोगों के झुलसने की जानकारी भी सामने आ रही है। इन सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

आग ने पूरी फैक्ट्री को ले लिया चपेट में
फैक्ट्री में आग के बाद धुएं का गुबार आसमान में छा गया। जानकारी के मुताबिक मोहाली के चनालोन में इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में केमिकल फैक्ट्री में आग लगी थी। कुछ ही देर में इसने पूरे इसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।

फैक्ट्री में आग के बाद मची थी भगदड़

मोहाली की फैक्ट्री में आग लगने के बाद भगदड़ मच गई थी। इसमें वहां मौजूद आठ लोग झुलस गए थे। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियां वहां पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। जानकारी के मुताबिक फायर ब्रिगेड की 24 गाड़‍ियां मौके पर पहुंचे गई थीं।

साफ नहीं हुआ कैसे लगी आग
केमिकल फैक्ट्री में आग लगने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। 8 झुलसे लोगों को तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया, वहां उनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस यह जांचने में लगी है कि यह आग कैसे लगी।

एसडीएम रविंदर सिंह ने बताया कि जिस फैक्ट्री में आग लगी वो पैराफिन वैक्स की है, जो एक पेट्रोलियम उत्पाद है। उन्होंने कहा कि 6 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है, इनमें 2 लोग 20 प्रतिशत से अधिक झुलस गए हैं, अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी से अंदर फंसे अन्य लोगों के बारे में जानकारी निकाली जा रही है। आग लगने की वजह पता नहीं लग पाई है।

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *