Friday , May 10 2024
Breaking News

Monsoon Alert: वापस लौट रहे मानसून से गुजरात, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की आशंका

  1. पश्चिम बंगाल में सात दिनों तक तेज बारिश के आसार
  2. कोंकण में भी भारी बारिश के आसार
  3. तमिलनाडु और कर्नाटक में हुई तेज बारिश

National general monsoon possibility of heavy rain in gujarat goa and central maharashtra due to returning monsoon: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश से मानसून की वापसी शुरू हो गई है, लेकिन जाते-जाते ही ये कई राज्यों में जमकर बारिश कर सकता है। मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 28 सितंबर को गोवा, कोंकण, गुजरात और पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल में सात दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर जारी की गई चेतावनी के अनुसार पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक तेज बारिश हो सकती है। उधर राज्य के कई जिलों में बादल छाने और गरज-चमक के साथ सामान्य वर्षा की संभावना जताई गई है।

कोंकण और गोवा में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में अनुसार गोवा और कोंकण क्षेत्र में 28 सितंबर और 29 सितंबर के दौरान तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश के आसार
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 28 सितंबर और 29 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही यहां पर 40 किमी प्रति घंटे से भी ज्यादा रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

तमिलनाडु और कर्नाटक में जमकर हुई बारिश
तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश दर्ज की गई है। कर्नाटक में कारवार और अंकोला में 7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई। उधर तमिलनाडु के थमराईपक्कम में 9 सेमी और पूंडी में 10 सेमी बारिश दर्ज की गई।

About rishi pandit

Check Also

नवनीत राणा के 15 सेंकड के लिए पुलिस हटाने वाले बयान पर बरसे ओवैसी आग बबूला, मैंने छोटे भाई को समझाकर रोक रखा है

हैदराबाद. देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *