Friday , May 10 2024
Breaking News

National: कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली करवाने वाली IAS अधिकारी रिंकू दुग्गा को किया रिटायर

  1. आईएएस पर अपने अधिकारों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा
  2. घटना के बाद आईएएस दंपती का कर दिया गया था ट्रांसफर
  3. अब केंद्र सरकार ने जारी किया अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश

National ias officer rinku dugga who emptied delhi stadium to walk her dog compulsorily retired: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अपने पातलू कु्त्ते को घुमाने के लिए दिल्ली में पूरा स्टेडियम खाली करवाने वाली आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा को केंद्र सरकार ने अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया। दुग्गा 1994 बैच की अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी रहीं। उन्हें अरुणाचल में प्रधान सचिव स्वेदशी मामलों के रूप में भी तैनात किया गया। जानकारी के मुताबिक रिंकू दुग्गा के पति संजीव खिरवा भी भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं और फिलहाल उनकी पोस्टिंग लद्दाख में हैं।

सेवा रिकार्ड के मूल्यांकन के बाद किया रिटायर

आईएएस रिंकू दुग्गा को केंद्र सरकार ने उनके सेवा रिकार्ड के मूल्यांकन के आधार पर अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्ति कर दिया गया। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार किसी भी सरकारी कर्मचारी को रिटायर कर सकती है, अगर इसमें उनकी राय हो कि ऐसा करना सार्वजनिक हित में भी है।

पालतू कुत्ता घुमाने खाली करवा दिया था स्टेडियम
पिछले साल संजीव खिरवा और रिंकू दुग्गा ने दिल्ली में अपने पालतू कु्त्ते को घुमाने के लिए पूरा स्टेडियम खाली करवा दिया था। इस मामले में दोनों पर अपने अधिकारों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा था, जिसके बाद दोनों का ट्रांसफर कर दिया गया था।

एथलीटों का स्टेडियम खाली करवा दिया
दिल्ली में अपनी पोस्टिंग के दौरान आईएएस दंपती कु्ते को घुमाने के लिए विभिन्न खेलों की तैयारी कर रहे एथलीटों से भरा स्टेडियम खाली करवा दिया करते थे। इस दौरान एथलीट यहां प्रैक्टिस नहीं कर पाते थे। दोनों के दिल्ली में रहते ऐसा कई बार हुआ था जब स्टेडियम खाली करवाया गया हो।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *