Saturday , September 21 2024
Breaking News

Budh Gochar: सिंह राशि में बुध का प्रवेश 25 जुलाई को, वृषभ राशि वालों की बढ़ेगी परेशानी

Budh gochar 2023 mercury entry into leo on july 25 problems will increase for taurus people: digi desk/BHN/नई दिल्ली/भारतीय ज्योतिष में नवग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद खास माना गया है। ज्योतिष के मुताबिक जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है और उसका अच्छा-बुरा असर सभी राशि के जातकों पर होता है। हिंदू पंचांग के मुताबिक बुध का सिंह राशि में गोचर 25 जुलाई 2023 की सुबह 4.26 मिनट पर होगा। ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि और तर्क का कारक ग्रह माना गया है।

तीसरे और छठे भाव के स्वामी है बुध

ज्योतिष के मुताबिक बुध ग्रह लग्न कुंडली के तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं। बुध अपनी स्वराशि मिथुन और कन्या राशि में शुभ फल देते हैं, वहीं दूसरी ओर सिंह राशि में गोचर के दौरान जातकों को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं। 25 जुलाई को बुध ग्रह सिंह राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में इन दो राशियों के जातकों को विशेष सावधानी रखनी चाहिए।

वृषभ राशि वालों का बढ़ेगा तनाव

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह दूसरे और पांचवें भाव के स्वामी हैं। पंचांग की गणनाओं के मुताबिक, बुध का सिंह राशि में गोचर चौथे भाव में होगा, इसलिए यह वृषभ राशि वालों को मिला-जुला परिणाम दे सकता है। इस दौरान वृषभ राशि वालों की सुख-सुविधाओं में कमी हो सकती है। आर्थिक रूप से भी तनाव में आ सकते हैं। करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में निराशा हाथ लगेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों से तारीफ न मिलने पर नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। वृषभ राशि वालों को रोज 21 बार “ॐ बुधाय नम:” मंत्र का जाप करना चाहिए।

मिथुन राशि वालों को मिलेगी चुनौतियां

मिथुन राशि वालों के लिए बुध पहले और चौथे भाव के स्वामी हैं। बुध का सिंह राशि में गोचर मिथुन राशि वालों के तीसरे भाव में होगा। बुध का यह राशि परिवर्तन आपके जीवन में कई बदलाव ला सकता है। व्यापार में चुनौतियां बढ़ सकती है। बचत किया हुआ धन खर्च हो सकता है। शेयर मार्केट में निवेश में सावधानी बरतें। स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें, हालांकि इस दौरान परिवार को पूरा सहयोग मिलेगा। मिथुन राशि वालों को रोज “ॐ नमो नारायणाय” मंत्र का जाप करना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

अगर आप भी पार्टी में जाने से पहले यह सोचते हैं कि क्या पहनना है तो ये आइडियाज हो सकते हैं बेस्ट

जब किसी पार्टी या खास मौके पर जाना होता है और हम अपनी अलमारी खोलकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *