Saturday , September 21 2024
Breaking News

Satna: स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत मैहर जिले में की गई सफाई


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत शुक्रवार को विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी की उपस्थिति में मां शारदा मंदिर रोड पर बड़ा अखाड़ा से लेकर वन विभाग कार्यालय तक एवं मां शारदा मंदिर परिसर में लालगेट के पास सफाई अभियान चलाया गया। कलेक्टर रानी बाटड ने कहा कि स्वच्छता के प्रति हमेशा तत्पर रहना चाहिए। इस दौरान मुख्य मार्ग से अवैध अतिक्रमण को हटाते हुए नगर पालिका द्वारा चालानी कार्यवाही भी की गई। इस मौके पर विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष कमलेश सुहाने, एसडीएम विकास सिंह, सीएमओ लालजी ताम्रकार, एनजीओ, जनप्रतिनिधि सहित नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें

मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक दूरभाष नंबर 07674-299232 के माध्यम से जन सुनवाई की गई। इस दौरान जिले भर से प्राप्त 12 शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना एवं संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अमरपाटन, लालपुर के पंजीलाल साकेत ने दिलीप शुक्ला द्वारा रीडर द्वारा मेरे घर का बिजली का मीटर मेरी अनुपस्थिति में ले गये हैं। सर्विस क्रमांक में दूसरे व्यक्ति का नाम आ रहा है। जबकि पहले बिजली का बिल मेरी पत्नी के नाम आता था। घर पर लाइट नहीं जल रही है। मुकुंदपुर निवासी कौशल प्रसाद मिश्रा ने बताया कि श्री 108 राधाकृष्ण मंदिर का पुजारी हूं। मंदिर की जमीन पर चारो तरफ से अतिक्रमण हो रहा है। ग्राम बिजुरी पोस्ट रामनगर के रामनारायण कुशवाहा द्वारा आवेदन में रास्ता बंद करने की सूचना दी गई। वार्ड क्रमांक 4 अमरपाटन के रजनीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी तहसील कार्यालय के पुराने प्रांगण से गोमतियां नहीं हटाई जा रही है। वार्ड क्रमांक 18 मैहर के नारायणलाल नामदेव ने बताया कि मेरी दुकान के बगल से रास्ते में डिब्बा रखकर अतिक्रमण किया गया है। एवं सामने की दुकान पर पन्नी लगाकर पूरा रास्ता बंद कर दिया गया है। वार्ड क्रमांक-15 अमरपाटन निवासी मोहम्मद फिरोज ने बताया कि मेरा तहसील कार्यालय में केश चल रहा था। जो 9 सितंबर 2019 को बेदखली का आदेश तहसील द्वारा हो चुका है। लेकिन कई बार तहसीलदार को आवेदन पर भी कार्यवाही नहीं की गई। ग्राम गुलवार गुजारा रामनगर निवासी विक्रांत साहू ने बताया कि मोनिका स्व-सहायता समूह द्वारा गुलजार गुजारा में गौसेवा का काम लिया था जिसमें लगभग 20 महीने काम किया गया। लेकिन 2.31 लाख रूपये का भुगतान जिला पंचायत सतना से नहीं किया जा रहा है। ग्राम रामगढ तहसील अमरपाटन निवासी रामनिवास मिश्रा ने बताया कि गांव के तालाब में पानी भरा है। उसकी मेड पर मनोज विश्वकर्मा द्वारा घर बना लिया गया है और अलग जगह से तालाब को फोडा गया है। जिससे तालाब की मेड की क्षति हुई है। पटवारी द्वारा झूठी रिपोर्ट देकर उसके पक्ष में काम किया गया है। ग्राम गुलवार गुजारा रामनगर निवासी मोहम्मद असलम ने बताया कि ग्राम पंचायत भवन पर कोई भी कर्मचारी, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक नहीं बैठते है। पंचायत भवन बंद रहता है। किसी भी काम के लिए परेशान होना पडता है। अमदरा, मैहर निवासी सुनील कुमार दुबे ने बताया कि अमदरा बस स्टैण्ड चौराहे पर एवं प्रतीक्षालय टीन सेड के आसपास अतिक्रमण है। पिछले एक वर्ष से आदेश होने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया। वार्ड क्रमांक-15 सिंधी कॉलोनी मैहर निवासी रिया मंगवानी ने बताया कि बंदरों से बहुत परेशान है। कई बार तो काट भी लिये हैं जिससे समस्या हो रही है। घर का सामान यहां-वहां फेक देते है। ग्राम भडरा तहसील अमरपाटन निवासी भास्कर मिश्रा ने बताया कि रोड बनवाने के लिए सरपंच एवं सचिव द्वारा नहीं बनवाई जा रही है। कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर तत्काल निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री श्री सारंग आज सतना आयेंगे

सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग 21 सितंबर को प्रातः 6.40 बजे सतना आयेंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग प्रातः 7 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग प्रातः 8 बजे सर्किट हाउस से प्रयागराज (उ.प्र.) के लिए प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: कुएं में डूबकर महिला की मौत, दो मासूम बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ उमरिया में इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम हरदी के डोंगरिया टोला में करीब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *