Wednesday , May 15 2024
Breaking News

ICC WC, SL vs UAE: UAE के खिलाफ श्रीलंका ने दर्ज की शानदार जीत, 175 रनों से हराया

Cricket icc wc qualifier sl vs uae sri lanka vs uae cricket match know all update in hindi: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के मुकाबले में श्रीलंका ने यूएई के खिलाफ 175 रनों से जीत दर्ज की है। इस मैच में यूएई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाये। ओपनिंग जोड़ी प्रथुम निसंका (57 रन) और करुणारत्ने (52 रन) ने 95 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद कुसल मेंडिस ने 78 रन और समरविक्रमा ने 73 रनों की शानदार पारी खेली। चरिथ असलंका ने भी 23 गेंदों में नाबाद 48 रन ठोककर टीम का स्कोर 355 रनों तक पहुंचा दिया।

यूएई की पारी

जवाब में यूएई की टीम 180 रनों पर ही सिमट गई। उनका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका। कप्तान मुहम्मद वसीम ने सर्वाधिक 39 रन बनाये। वानिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवरों में 24 रन देकर 6 विकेट लिए। यूएई की पूरी टीम 39 ओवरों में ही सिमट गई।

अब तक का रिकॉर्ड

दसुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में अपने पहले मुकाबले में ही यूएई के खिलाफ जीत दर्ज की है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ यूएई की टीम को अब तक जीत हासिल नहीं हो सकी है। पहली बार 2004 के एशिया कप में श्रीलंका ने यूएई को 116 रनों से हराया था। इसके बाद 2008 में भी श्रीलंका के हाथों यूएई को हार झेलनी पड़ी थी।

पिछला मैच

रविवार को शुरु हुए आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे ने नेपाल को 8 विकेट से रौंद दिया। नेपाल ने जिम्बाब्वे को 291 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे जिम्बाब्वे ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 45वें ओवर में हासिल कर लिया। क्रेग एर्विन (121) और सीन विलियम्स (102) ने शानदार शतक जड़े। जिम्बाब्वे की जीत के बाद मैदान पर एक गजब का नजारा देखने को मिला। जिम्बाब्वे के क्रिकेट फैंस ने अपनी टीम की जीत की खुशी में कई घंटों तक ग्राउंड की साफ-सफाई की।

About rishi pandit

Check Also

PM Modi: पहले गंगा पूजन, फिर काल भैरव दर्शन, वाराणसी से PM मोदी ने तीसरी बार दाखिल किया नामांकन

पीएम मोदी ने गंगा पूजन के बाद की क्रूज की सवारीकाल भैरव मंदिर पूजन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *