Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 20th June: घर की साज-सज्जा पर भी काफी धन खर्च करेंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

20 June 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 20 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि रहेगी। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि पर हर वर्ष भगवान जगन्ननाथ की पुरी रथ यात्रा का आयोजन किया जाता है। 20 जून को पुनर्वसु नक्षत्र और ध्रुव योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो अभिजीत मुहूर्त 12:13 से 13:06 मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 03:57 से 05: 35  मिनट तक रहेगा।

तिथि  द्वितिया13:09 तक
नक्षत्र  पुनर्वसु22:35 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
13:09 तक
26:07 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  ध्रुव25:43 तक
सूर्योदय06:05 
सूर्यास्त19:14 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल15:57 − 17:35 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:13 − 13:06

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. ससुराल पक्ष में कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जॉब में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आप घर की साज-सज्जा पर भी काफी धन खर्च करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. बच्चों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बच्चों को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक के स्थान की यात्रा पर जाएंगे. कल आपको अपने पुराने मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं,उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आप किसी प्रॉपर्टी को बेचने की सोच रहे हैं, तो वह कल आपके अच्छे दामों में बिक सकती है. जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे. चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र से बाहर काम मिलेगा और उन्हें आश्चर्य और मिश्रित आनंद मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को कल जॉब में किसी अन्य व्यक्ति के कारण परेशानी हो सकती है. जॉब में थोड़ी तनाव की स्थिति भी रहेगी. मीडिया व आईटी जॉब से सम्बद्ध जातकों के प्रोमोशन की बात चलेगी. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बनाएंगे. अपने आस पास के लोगों से अच्छे संबंध बनाए रखें, लाभ होगा. लव लाइफ में खुशियां आएंगी, शिक्षा से लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. कल आपका बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी. कल आपको आर्थिक और पारिवारिक क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्र अपने कुछ विषय में काफी रुचि दिखाएंगे. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए अपने परिचितों से भी बातचीत करेंगे. छात्रों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपका नौकरी में धन फस गया तो वह भी कल आपको मिलेगा. किसी मित्र की सहायता से आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपका कोई अटका हुआ कार्य भी पूरा होगा और आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा था तो वह भी समाप्त होगा. कल आप अपने परिवार वालों व मित्रों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए सुखद रहेंगी. नौकरी कर रहे जातको को कोई नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको कारोबार में सफलता मिलेगी.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें किसी परिचित की सहायता से नौकरी मिल सकती है. कल आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने सभी रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *