Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: अमरपाटन में ‘मातृ दिवस’ पर कमरे में सड़ता रहा मां का शव, पेंशन डकारने वाला कलयुगी पुत्र लापता…!

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बेटे को जन्म देने वाली मां के साथ बेटे के अमानवीय व्यवहार की हौलनाक तस्वीर ने मातृ दिवस के माथे पर कलंक लगा दिया। मातृ दिवस पर जब समूचे जिले में बच्चे अपनी जननी मां को थैंक्स कह कर शुभकामनायें दे रहे थे उसी दिन अमरपाटन के सिविल अस्पताल में नर्स के तौर पर पूरा जीवन मरीजों की सेवाएं करने वाली सेवा निवृत्त 75 वर्षीय कलावती वर्मा का शव उनके किराये के घर में लावारिस हालत में पाया गया।
मामले का दर्दनाक पहलू यह है कि मृतिका का पुत्र राजू वर्मा कोलगंवा थानान्तर्गत गहरा नाला में निवास करता है तथा मां कलावती को हर माह मिलने वाली पूरी पेंशन छीन ले जाता था। कलयुगी पुत्र के इस खौ्रफनाक व्यवहार ने कलावती को बेहद दुखी कर रखा था। पर वो मां थी इसलिए बेटे के खिलाफ खुल कर किसी से शिकायत नहीं कर पाती थी।
बेटे ने मां को छोड़ा तो मां ने अमरपाटन में किराये का कमरा लेकर बेबसी का जीवन यापन शुरू कर दिया। बताया जाता है कि बीते दो माह पहले पुत्र पेंशन लेने के लिए मां के पास गया और पेेंशन की राशि लेकर उसे उसी हालत में छोड़ कर वापस अपने घर आ गया। बूढ़ी मां मोहल्ले वालों एवं आस-पड़ोस के रहमो-करम पर किसी तरह दिन काटती रही। लोगों के सवालों का जवाब देते-देते वह मानसिक रूप से इतना थक चुकी थी कि उसने बेटे द्वारा किये जा रहे दुव्र्यवहार का जवाब देने से बचने के लिए खुद को कमरे में बंद रखने लगी। पड़ोसियों और मृतिका के मकान मालिक के अनुसार बीते गई दिनों से वृद्धा कलावती ने दरवाजा नहीं खोला। पड़ोसी खाना देने जाते थे परंतु कलावती ने अपने-आप को कमरे में ही बंद रखा और लाख पुकारेजाने पर भी कई दिनों से कोई जवाब नहीं दे पा रही थी। रविवार को जब कमरे से दुर्गंध आने लगी तब मकान मालिक को अहसास हुआ कि कलयुगी पुत्र की करतूतों का शिकार कलावती की मृत्यु हो चुकी है। मकान मालिक ने इस घटना की सूचना मृतिका के पुत्र राजू वर्मा को भी दी परंतु वह नहीं पहुंचा।

मकान मालिक ने इसके पश्चात पुलिस को सूचना दी। समाचार लिखे जाने तक न तो पुलिस मौके पर पहुंची थी और न ही प्रशासन का कोई नुमाईंदा। एक बेबस मां का शव कमरे में पड़े सड़ांध मार रहा है और पूरे मोहल्ले में कलयुगी पुत्र की थू-थू हो रही है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: पुलिस महानिदेशक ने UPSC में चयनित काजल सिंह को किया सम्मानित

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने भोपाल स्थित कार्यालय में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *