Sunday , September 8 2024
Breaking News

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को विदेश भगा दिया

यादगिर
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को विदेश भगा दिया। रायचूर लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार जी. कुमार नाइक के लिए वोट मांगते हुए यादगीर में पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने कहा कि मामला सामने आने के बाद देवेगौड़ा ने देश से बाहर जाने की योजना बनाई थी। सीएम सिद्धारमैया ने उन आरोपों का भी खंडन किया जिसमें कहा जा रहा था कि डिप्टी सीएम और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार भी इसमें शामिल थे। क्योंकि वही इस मामले को उजागर करने वाले सबसे पहले व्यक्ति थे।

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना का कार्तिक नाम का एक कार ड्राइवर था। कार्तिक ने खुद दावा किया था कि उन्होंने पेन ड्राइव एक बीजेपी नेता को दी थी। ऐसे में पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी राजनीतिक कारणों से शिवकुमार पर आरोप लगा रहे हैं। सीएम ने कहा कि प्रज्वल को टिकट क्यों दिया गया, जबकि उनके बारे में सब कुछ पता था। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। एसआईटी अधिकारी मामले की पारदर्शी तरीके से जांच करेंगे। किसी को बचाने का कोई सवाल ही नहीं है।

उन्‍होंने आगे कहा कि महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने आरोप लगाया था कि प्रज्वल रेवन्ना ने 300 से 400 महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बरती है। पीड़ितों की उम्र 16 साल से 50 साल के बीच है। आरोपी एक विकृत यौन अपराधी है।

एसआईटी ने मंगलवार 30 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना को 24 घंटे के भीतर एजेंसी के सामने पेश होने का नोटिस जारी किया है। राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि नोटिस सीआरपीसी धारा 41ए के तहत जारी किया गया है और प्रावधान के अनुसार, आरोपी को 24 घंटे के भीतर उपस्थित होना होगा। अन्यथा अधिकारी आगे की कार्रवाई शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, प्रज्वल के शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है और एसआईटी उन्हें हिरासत में ले सकती है।

 

About rishi pandit

Check Also

आजादी के समय मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया गया होता तो तौकीर रजा पैदा भी नहीं होते -गिरिराज सिंह

नई दिल्ली  वक्फ बिल 2024 के विरोध में बरेली के मौलाना तौकीर रजा के मुसलमानों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *