Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Astro: सूर्य और मंगल के नवपंचम योग का मिलेगा लाभ, इन राशियों को होगा लाभ

Astro news navapancham yoga of sun and mars will benefit many luck of these zodiac signs will shine: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वैदिक ज्योतिष में दो ग्रहों की युति के साथ ही उनके स्थान का भी विशेष महत्व है। अगर दो मित्र ग्रह एक दूसरे से नवें और पांचवें भाव में बैठे हों, तो ये बेहद शुभ गोचर माना जाता है। इस योग से कुछ विशेष राशियों को जातकों को बहुत लाभ मिलता है। आपको बता दें कि सूर्य और मंगल ग्रह का नवपंचम योग बन रहा है। सूर्य अभी मकर राशि में हैं और मंगल देव वृष राशि में हैं। इन दोनों के बीच नवम-पंचम का योग बन रहा है, जो 13 फरवरी तक रहेगा। इस दौरान कुछ राशियों के लिए धनलाभ और तरक्की के शानदार योग बन रहे हैं।

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य-मंगल का नवपंचम योग बनना बहुत शुभ फलदायक साबित हो सकता है। आपकी राशि से स्वामी मंगल दूसरे भाव में हैं और वहां से नवम भाव में उन्नति, मान-सम्मान और राजकाज के स्वामी सूर्य देव नवम भाव में हैं। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही कर्म के द्वारा धन की प्राप्ति हो संभव है। साथ ही मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके प्रमोशन और ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। इस समय आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा।

वृष-आप लोगों के लिए नवपंचम योग का बनना अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि मंगल देव आपकी राशि में ही हैं और बलवान स्थिति में हैं। वहीं सूर्यदेव आपके नवम भाव हैं। जिससे साहस के साथ भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आपको उत्साह की प्रशंसा होगी। जो छात्र विदेश में जाकर पढ़ना चाहते हैं, या नौकरी के लिए लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए बहुत अच्छे अवसर मिलनेवाले हैं। इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है।

कर्क-नवपंचम योग कर्क राशि के जातकों को आर्थिक रूप से अच्छा साबित हो सकता है। क्योंकि मंगल आपके लाभ स्थान पर विराजमान हैं और केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहे हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी, साथ ही धनलाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारियों का फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। साथ ही आयात-निर्यात या विदेशी व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। इस समय आप वीजा अप्लाई कर रहे हैं, तो उसमें सफलता मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को भी कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के संकेत हैं।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *