Monday , April 29 2024
Breaking News

Satna: सुरक्षा जवान भर्ती के लिये पंजीयन शिविर 4 से 12 जनवरी तक


सभी जनपद पंचायतों के सभागार में तिथिवार आयोजित होंगे शिविर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग (आजीविका मिशन) द्वारा जिले के सभी जनपद पंचायतों के जनपद पंचायत सभागार में 4 जनवरी से 12 जनवरी 2023 तक सुरक्षा जवान भर्ती पंजीयन शिविर का आयोजन प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 3ः30 बजे तक एसआईएस सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस इंडिया प्रा.लि. सेंटर अनूपपुर के माध्यम से किया जायेगा। जिसमें न्यूनतम 10वीं पास, 21 से 35 वर्ष आयु वर्ग के 168 सेंटीमीटर ऊचांई और 56 किलोग्राम वजन के मानदंड को पूर्ण करने वाले ग्रामीण बेरोजगार युवाओं का चयन किया जायेगा। चयनित युवाओं को 350 रूपये पंजीयन शुल्क एवं प्रशिक्षण केन्द्र अनूपपुर में प्रशिक्षण के लिये 10 हजार 500 रूपये प्रशिक्षण शुल्क जमा करना होगा। इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिये सुरक्षा जवान भर्ती अधिकारी रामकृष्ण सिंह के मोबाइल नंबर 8318020726, 8959300258 पर संपर्क कर सकते हैं।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने संबंधित विकासखंडों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि भर्ती शिविर में अर्हताकारी ग्रामीण बेरोजगार युवकों को पंजीयन शिविर के बारे में सूचित करते हुये नियत तिथि में उपस्थित कराना सुनिश्चित करें। उन्होने बताया कि 4 जनवरी को जनपद पंचायत मझगवां, 5 जनवरी को जनपद पंचायत नागौद, 6 जनवरी को जनपद पंचायत सोहावल, 7 जनवरी को जनपद पंचायत रामपुर बघेलान, 9 जनवरी को जनपद पंचायत उचेहरा, 10 जनवरी को जनपद पंचायत रामनगर, 11 जनवरी को जनपद पंचायत अमरपाटन एवं 12 जनवरी को जनपद पंचायत मैहर कार्यालय के सभागार में सुरक्षा जवान भर्ती पंजीयन शिविर का आयोजन किया जायेगा।

प्लेसमेंट ड्राइव 4 से 12 जनवरी तक

जिला रोजगार कार्यालय सतना के तत्वाधान में 4 से 12 जनवरी तक एक दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन एसआईएस सिक्योरिटी सर्विस द्वारा सिक्योरिटी गार्ड एवं सुपरवाइजर पद की भर्ती के लिये किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि बताया कि 4 जनवरी को शासकीय महाविद्यालय रामपुर बघेलान, 5 जनवरी को शास. आईटीआई रामनगर, 6 जनवरी को शास. आईटीआई अमरपाटन, 7 जनवरी को शास. आईटीआई मैहर, 9 जनवरी को शास. आईटीआई उचेहरा, 10 जनवरी को शास. आईटीआई नागौद, 11 जनवरी को शास. आईटीआई बिरसिंहपुर एवं 12 जनवरी को जिला रोजगार सतना में एक दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित की जा रही है। रोजगार अधिकारी ने बताया कि कंपनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती में शामिल होने वाले आवेदकों के लिये शैक्षणिक योग्यता 10वीं (पास या फेल) एवं सुपरवाइजर पद के लिये 12वीं पास तथा आयुसीमा 21 से 37 वर्ष निर्धारित की गई है।

13 जनवरी को होगा राज्य-स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम

युवा समागम कार्यक्रम 13 जनवरी के साथ ही रोजगार दिवस कार्यक्रम भी सम्मिलित रूप से किया जायेगा। भोपाल में प्रस्तावित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि होंगे।
सचिव, एमएसएमई पी.नरहरि ने विभागीय अधिकारियों और सभी कलेक्टर को तद अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्वामी विवेकानंद जंयती पर 12 एवं 13 जनवरी 2023 को “युवा संवाद एवं युवा समागम“ कार्यक्रम किया जा रहा है। श्री नरहरि ने बताया कि युवा समागम के दूसरे दिन 13 जनवरी को रोजगार दिवस कार्यक्रम सम्मिलित रूप से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में हुए रोजगार दिवस कार्यक्रमों की तरह ही यह कार्यक्रम संपादित किया जायेगा, जिसमें विशेष रूप से युवा वर्ग के हितग्राहियों को आमंत्रित कर उन्हें जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से स्वीकृति/वितरण-पत्र दिये जायेंगे। साथ ही स्व-रोजगार योजनाओं की उपलब्धियों को भी प्रदर्शित किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *