Thursday , May 16 2024
Breaking News

दिग्गज निवेशक डॉली खन्नाने रेप्को होम फाइनेंस कंपनी में खरीदे 7 लाख शेयर, रॉकेट बना भाव, बना रिकॉर्ड

नई दिल्ली.

शेयर बाजार की दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में कई स्मॉल कैप स्टॉक हैं। ऐसा ही एक स्मॉल कैप स्टॉक रेप्को होम फाइनेंस का है। हाल ही में डॉली खन्ना ने इस स्टॉक पर दांव लगाया है। उन्होंने करीब 7 लाख शेयर खरीदे हैं। बता दें इस स्टॉक ने निवेशकों को बीते कुछ महीनों में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

रेप्को होम फाइनेंस के मार्च तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखें तो डॉली खन्ना का नाम पब्लिक शेयरहोल्डर्स की सूची में है। मार्च तिमाही के दौरान रेप्को होम फाइनेंस लिमिटेड में डॉली खन्ना के पास 6,93,507 शेयर हैं, जो 1.11 प्रतिशत के बराबर है। इससे पहले अक्टूबर से दिसंबर 2023 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में डॉली खन्ना का नाम नहीं था। इसका मतलब है कि डॉली खन्ना ने हाल ही में समाप्त मार्च 2024 तिमाही के दौरान कंपनी में नई हिस्सेदारी खरीदी।

शेयर पर टूटे निवेशक
डॉली खन्ना की हिस्सेदारी की खबर के बीच सोमवार को रेप्को होम फाइनेंस के शेयर ने ₹543 प्रति शेयर के उच्चतम स्तर को टच कर लिया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। हालांकि, शेयर कुछ देर बाद ही बिकवाली मोड में आ गया। एक महीने में डॉली खन्ना के इस शेयर ने अपने मौजूदा शेयरधारकों को 17% का रिटर्न दिया है। YTD आधार पर यह मल्टीबैगर शेयर 25% बढ़ गया है। पिछले छह महीनों में यह स्मॉल-कैप शेयर 35% से अधिक बढ़ा है। एक साल में यह मल्टीबैगर शेयर ₹190 से ₹54 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है। इस अवधि में लगभग 175% की वृद्धि दर्ज की गई है।

कैसे रहे दिसंबर तिमाही के नतीजे
संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार के कारण दिसंबर तिमाही में रेप्को होम फाइनेंस का प्रॉफिट एक साल पहले की अवधि की तुलना में 23% बढ़कर ₹99 करोड़ हो गया था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि परिचालन से कुल राजस्व ₹60 करोड़ बढ़कर ₹387 करोड़ हो गया। इसी तरह, शुद्ध ब्याज आय ₹146 करोड़ से बढ़कर ₹173 करोड़ हो गई और शुद्ध ब्याज मार्जिन 4.8% से बढ़कर 5.3% हो गया।

About rishi pandit

Check Also

Google की बंद हो रही यह सर्विस, 20 जून लास्ट डेट; चार साल पहले हुई थी लॉन्च

Google की एक सर्विस अब हमेशा के लिए बंद होने वाली है। कंपनी ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *