Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Rahul Gandhi: राहुल गांधी का दावा, बोले- ‘लिखकर देता हूं MP में कांग्रेस क्लीन स्वीप करेगी, BJP कहीं नजर नहीं आएगी’

Rahul gandhi news bharat jodo yatra press conference pm face in 2024 aam chunav: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अभी विराम दिया गया है। 3 जनवरी से यात्रा फिर शुरू होगी। इस बीच, कांग्रेस नेता ने शनिवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, देश में हिंसा और नफरत का माहौल है। बेरोजगारी बढ़ रही है। गरीब और गरीब हो रहे हैं। चंद लोगों के हाथों में बहुत सारा पैसा आ गया है। बकौल राहुल, यात्रा को चुनाव से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। यात्रा के बाद क्या करना है, यह भी हमने अभी सोचा नहीं है। यात्रा में सभी का स्वागत है। समान सोच वाले दल आ सकते हैं। इस क्रम में राहुल ने मायावती और अखिलेश यादव का नाम लिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

  • मैं यह लिखित में दे सकता हूं कि मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस क्लीन स्वीप करने जा रही है। बीजेपी कहीं नजर नहीं आएगी। मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं। मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति जानता है कि भाजपा ने पैसे से अपनी सरकार बनाई है। 
  • मैं चाहता हूं कि वे (भाजपा) हम पर आक्रामक हमला करें, इससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा को समझने में मदद मिलेगी। मैं उन्हें (बीजेपी को) अपना गुरु मानता हूं, वे मुझे रास्ता दिखा रहे हैं और जो नहीं करना है उस पर मुझे प्रशिक्षण दे रहे हैं।
  • इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया। कमलनाथ ने कहा कि 2024 में राहुल गांधी विपक्ष के नेता और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। देखने यही है कि कमलनाथ के बयान पर अन्य विपक्ष दलों और नेताओं की क्या रिएक्शन होती है, क्योंकि ममता बनर्जी की पार्टी समेत कई दल संकेत दे चुके हैं कि उन्हें राहुल गांधी की काबिलियत पर भरोसा नहीं है।

राहुल गांधी पर कमलनाथ का पूरा बयान

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कमलनाथ ने कहा, ‘जहां तक ​​2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे।’ भारत जोड़ो यात्रा पर कमलनाथ ने कहा, दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है। गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं। राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं जो किसी को भी सत्ता में बिठाती है। कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने कहा, विपक्ष में हर कोई पीएम बनने का सपना देख रहा है।सोशल मीडिया पर भी लोग कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ का कहना है कि अब ममता और अखिलेश भी यात्रा करेंगे। वहीं कुछ के मुताबिक, कमलनाथ बहुत जल्दबाजी में हैं।

About rishi pandit

Check Also

National: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगाईडी ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *