Thursday , July 4 2024
Breaking News

Satna: ग्राम बठिया खुर्द के निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर


गृह प्रवेशम कार्यक्रम के लिये हितग्राहियों को दिया आमंत्रण


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के तहत धनतेरस के दिन 22 अक्टूबर को प्रदेश के 4 लाख 51 हजार नवनिर्मित आवासों में हितग्राही परिवारों का गृह प्रवेश कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में गृह प्रवेशम का राज्य स्तरीय कार्यक्रम सतना के बीटीआई ग्राउण्ड में होगा। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वर्चुअली रुप से जुड़कर 4 लाख 51 हजार परिवारों को नये पक्के आवास की सौगात देंगे। इसी सिलसिले में कलेक्टर अनुराग वर्मा और सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े ने बीटीआई मैदान में आयोजन की तैयारियों का निरीक्षण किया और उसके बाद सोहावल विकासखंड के ग्राम बठिया खुर्द पहुंचे।
कलेक्टर अनुराग वर्मा ने ग्राम बठिया खुर्द पहुंचकर सभी 9 हितग्राहियों के निर्माणाधीन प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों का निरीक्षण किया। उन्होने हितग्राहियों से बातचीत कर आवास निर्माण पूर्ण कराने प्रोत्साहित किया। कलेक्टर ने आवास योजना के सभी हितग्राहियों को 22 अक्टूबर को बीटीआई ग्राउण्ड सतना में हो रहे गृह प्रवेशम के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिये आमंत्रण भी दिया। अपने बीच कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत को पाकर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास के हितग्राहियों ने उत्साहपूर्वक अधिकारियों को अपने बन रहे पक्के आवास दिखाये और पुष्प-गुच्छ देकर स्वागत किया। बठिया खुर्द के हितग्राही हनुमान दीन दाहिया ने कलेक्टर को अपने निर्माणाधीन आवास पर ले जाकर उनसे पूजा-अर्चना कराई और कलेक्टर सहित उनके साथ गये अधिकारियों को खाट पर बिठाकर चाय पिलाई।

हितग्राही हनुमानदीन दाहिया ने बताया कि सदियों से यहां रह रहे उनके पुरखों से लेकर अब तक कच्चे मकान ही गांव में बने थे। पहली बार प्रधानमंत्री जी की योजना से हम गरीबों को पक्के मकान में रहने का सपना साकार हो रहा है। कच्चे मकानों में बरसात के समय कीड़ो-मकोड़ो का डर और धसकने का डर हमेशा बना रहता था। अब तक उनके परिवार के चार सदस्यों को प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना का लाभ मिला है। सभी के घर एक साथ एक ही स्थान पर बन रहे हैं। उन्होने अपना पक्का मकान केवल डेढ़ माह की अवधि में ही छत स्तर तक कंप्लीट कर लिया है। कलेक्टर श्री वर्मा ने हितग्राहियों का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि सतना जिले में योजना अंतर्गत लगभग एक लाख आवास कंप्लीट कर लिये गये हैं। आप सब भी अपने आवास शीघ्र पूर्ण करायें।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस की चार बोगियों के टूटे कांच

रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत ट्रेन पर पथरावपथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूटेआधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *