Saturday , July 6 2024
Breaking News

MP: ‘मतांतरण नहीं किया तो जान से मार देंगे’, बेटे का मां और मुस्लिम युवक पर आरोप- खतना करने को डाल रहे दबाव

  1. किशोर की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई
  2. मां और एक मुस्लिम युवक को किया गिरफ्तार
  3. किशोर के पिता का कुछ वर्ष पहले निधन हो गया

Madhya pradesh khargone son accused mother and muslim youth of religious conversion in khargone: digi desk/BHN/खरगोन/ एक किशोर ने अपनी मां और एक मुस्लिम युवक पर मतांतरण का दबाव बनाने और इसके लिए मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। किशोर की शिकायत पर कसरावद थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता की धाराओं में FIR दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पिता का कुछ वर्ष पहले हो गया था निधन
किशोर ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का कुछ वर्ष पहले निधन हो गया। इसके बाद एक मुस्लिम युवक ने उसकी मां को आपने झांसे में ले लिया। वह लगातार उसके संपर्क में है। शिकायत में बताया कि दोनों ने 3 मार्च 2024 को रात करीब नौ बजे उसे मतांतरण के लिए कहा।

इस्लाम कबूलने का दबाव
इनकार करने पर मारपीट की और जान से मारने की धमकी देने लगे। किशोर ने बताया कि जब भी मुस्लिम युवक उसके घर आता है तो मतांतरण का दबाव बनाता है। कहता है कि खतना करा लो और इस्लाम कुबूल कर लो।

हिंदू संगठन भी सक्रिय

किशोर ने मां और मुस्लिम युवक पर एक जुलाई की शाम को खतना करने के लिए दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है। इन्कार करने पर मारपीट का आरोप लगाया। किशोर ने मंगलवार शाम को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। टीआई एमएस रोमेड ने कहा कि किशोर की शिकायत पर उसकी मां और आरोपी युवक के खिलाफ अपराध कायम करके गिरफ्तारी की गई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: CAG ने MP सरकार का बजट प्रबंधन खराब माना, उधारी को लेकर किया आगाह

बजट अनुमानों और वास्तविक के बीच का अंतर कम करने पर खास जोरवर्ष 2022-23 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *