Saturday , July 6 2024
Breaking News

Monsoon Update: MP में हल्की बारिश के बीच सुहावना रहेगा मौसम, अगले 3-4 दिन भारी बारिश के आसार नहीं

  1. पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे
  2. हल्की बारिश होने के आसार
  3. बांग्लादेश में एक चक्रवात सक्रिय

Madhya pradesh bhopal mp monsoon update weather will be pleasant with light rain no possibility of heavy rain in next 3 or 4 days: digi desk/BHN/भोपाल/ वर्तमान में बनीं मौसम प्रणालियों को देखते हुए मौसम विज्ञानियों ने अगले तीन से चार दिन तक प्रदेश में कहीं भी भारी वर्षा न होने की बात कही है। हालांकि पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और हल्की वर्षा भी हो सकती है, लेकिन ग्वालियर, चंबल, सागर, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है।

इन इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि मानसून द्रोणिका के उत्तर प्रदेश से गुजरने के कारण उत्तर प्रदेश से लगे प्रदेश के ग्वालियर, चंबल,सागर संभाग के जिलों में एवं उज्जैन, जबलपुर संभाग के जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा होने का सिलसिला बना हुआ है।

हवा के साथ लगातार आ रही नमी

हवाओं के साथ लगातार नमी आने के कारण प्रदेश में बादल बने हुए हैं। तापमान बढ़ने के कारण प्रदेश में कई स्थानों पर रुक-रुककर हल्की वर्षा होती रहेगी। हालांकि वर्तमान में बांग्लादेश में एक चक्रवात बना हुआ है। इसके आगे बढ़ने पर तीन-चार दिन बाद प्रदेश में अच्छी वर्षा होने की उम्मीद है।

वहीं, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नरसिंहपुर में 17, मंडला में 14, रीवा में आठ, भोपाल में सात, उज्जैन, शिवपुरी एवं सतना में पांच, पचमढ़ी में चार, सागर में दो, धार एवं इंदौर में एक, मलाजखंड में 0.8 मिलीमीटर वर्षा हुई।

About rishi pandit

Check Also

MP Monsoon: प्रदेश में 7 सिस्टम एक्टिव, फिर भी नहीं हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

प्रदेश में अभी रुक-रुक कर होती रहेगा वर्षाग्वालियर, चंबल और भोपाल में होगी झमाझमइंदौर, उज्जैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *