Saturday , July 6 2024
Breaking News

Rewa: वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस की चार बोगियों के टूटे कांच

  1. रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत ट्रेन पर पथराव
  2. पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूटे
  3. आधी रात हुआ पथराव, गहरी नींद में थे यात्री

Madhya pradesh itarsi stone pelting on vande bharat express glass broken of four bogies of rewa rani kamlapati train: digi desk/BHN/ रीवा/इटारसी/ रेलवे द्वारा चलाई जा रही हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक लगातार पत्थरबाजों के निशाने पर हैं। मंगलवार रात करीब 12 बजे रीवा से चलकर रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर पथराव हुआ। इस घटना से रेल विभाग एवं सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया।

खिड़कियों के टूटे कांच, यात्री सुरक्षित

जानकारी के अनुसार इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच सुनसान जंगल में चार कोचों की खिड़कियों पर लगातार अज्ञात युवकों ने पथराव किया। पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, कई जगह क्रैक आ गए हैं। घटना के समय अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे, अचानक बाहर से हुए पथराव और कांच टूटने की आवाज से सारे यात्री सहम गए। कांच मोटा होने के कारण पत्थर अंदर तक नहीं आए, वरना यात्री भी जख्मी हो सकते थे।

इन चार बोगियों में हुआ पथराव

इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच किमी. क्रं 745-10 से किमी. क्रं. 747-10 के बीच ट्रेन के कोच नं. सी-4 की बर्थ नं. 3-4, सी-5 की बर्थ नं. 23-24, सी-6 कोच की बर्थ 28-29, 33-34 एवं कोच नं. सी-7 की बर्थ नं. 13-14 में पथराव हुआ।

घटना की जांच में जुटा आरपीएफ

ट्रेन पर हुए पथराव की जानकारी रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचने के बाद पता चली, यात्रियों ने भी इस पथराव की जानकारी कोच अटेंडर एवं टीटीई को दी। वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर रेलवे शुरूआती दौर से ही एहतियात बरत रही है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया, मामले में जांच की जा रही है। रात की घटना होने के कारण मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया है, जिससे पत्थरबाजों का पता लगाया जा सके।

सुनियोजित तरीके से पथराव

ट्रेन पर जिस तरीके से पथराव हुआ है इससे यह बात निकलकर सामने आई है कि बदमाशों ने टारगेट करते हुए एक साथ कई पत्थर बरसाए हैं। एक के बाद एक लगातार कोच को निशाना बनाया गया है, मतलब पत्थर चलाने के लिए पहले से जमा किए गए थे। इसके पहले भी दूसरी ट्रेनों में भी पथराव हुआ है, लेकिन महज एक या दो पत्थर चले हैं। आरपीएफ अब इन पत्थरबाजों की तलाश में जुट गई है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: टेलीग्राम एप्लीकेशन के माध्यम से ठगी के संबंध में ’एडवाइजरी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ टेलीग्राम एप्लीकेशन के माध्यम से ठगी के संबंध में ’एडवाइजरी वर्तमान डिजिटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *