Saturday , May 11 2024
Breaking News

Celebs: NCB विजिलेंस टीम को आर्यन खान केस की जांच में मिली कई खामियां, दिल्ली भेजी रिपोर्ट

Aryan Khan Case: digi desk/BHN/मुंबई/ NCB की स्पेशल विजलेंस टीम ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मामले में जांच की रिपोर्ट दिल्ली NCB कार्यालय को भेज दी है। जानकारी के मुताबिक आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच में कई तरह की खामियां पाई गई हैं। इसके अलावा इससे जुड़े कुछ दूसरे मामलों की जांच में भी अनियमितताएं मिली हैं।आपको बता दें कि मुंबई क्रूज केस में आर्यन खान को NCB ने क्लीनचिट दे दी है। इसके बाद इस केस की जांच से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई का आदेश दिया था। इसी पर NCB की स्पेशल विजलेंस टीम ने मामले की गहराई से जांच की और अपनी रिपोर्ट दिल्ली हेडक्वार्टर भेज दी है।

जांच में कई खामियां

स्पेशल विजलेंस टीम की रिपोर्ट में जांच में शामिल अधिकारियों की नीयत पर भी सवाल उठाए गए हैं। एनसीबी के बड़े अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सबूतों के अभाव होने पर भी जांच की जा रही थी और मामले को आगे बढ़ाया जा रहा था। इस मामले में 65 लोगों के बयान 4 बार दर्ज किए गए हैं, इसका कारण ये है कि ये लोग अपने बयान अक्सर बदल रहे थे। इसी वजह से कई लोगों के बयान तो कैमरे में रिकॉर्ड किए गए हैं। इन मामलों में पैसों का लेनदेन हुआ है या नहीं, इस बात की भी जांच की जा रही है। लेकिन इस एंगल से जांच अभी पूरी नहीं हुई है क्योंकि शिकायतकर्ता ने अपना जवाब ही बदल दिया है।

NCB अधिकारियों की भूमिका पर सवाल

NCB की स्पेशल विजलेंस टीम ने इस मामले की जांच के दौरान पाया कि इस मामले में 7 से 8 NCB अधिकारियों की भूमिका संदेहास्पद है, जिसकी विभागीय जांच की शुरुआत की गई है। जो लोग एनसीबी के बाहर है उनके खिलाफ करवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत मांगी गई है। जांच में कुछ लोगों के खिलाफ सिलेक्टिव होने की बात भी सामने आई है। इन सभी मामलों में रिपोर्ट भेज दी गई है। आर्यन खान को पिछले साल दो अक्टूबर को क्रूज पर छापेमारी के दौरान पकड़ा गया था और 22 दिन जेल में बिताने के बाद उन्हें जमानत मिली थी।

About rishi pandit

Check Also

पुकार – दिल से दिल तक में मुख्य भूमिका निभाएंगे अभिषेक निगम

मुंबई अभिनेता अभिषेक निगम सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के आगामी शो ‘पुकार – दिल से दिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *