Friday , May 10 2024
Breaking News

MP NIA Raid: भोपाल, रायसेन और सिलवानी में NIA ने मारे छापे, 4 हिरासत में

NIA raid in mp nia team raided in bhopal raisen picked up three suspects: digi desk/BHN/भोपाल/रायसेन/ राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ( एनआइए) दिल्ली की टीम ने रविवार सुबह भोपाल एवं रायसेन जिलों के चार जगहों पर एक साथ छापे मारकर चार संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। इन चारों का सम्बंध में इस्लामी स्टेट इन इराक़ एंड अलशाम (आइएसआइएस) माड्यूल से होने के इनपुट के आधार पर निगरानी के बाद यह कार्रवाई की गई है। चारों से पूछताछ की जा रही है जिसके बाद कई खुलासे होने की उम्मीद है।

गांधी नगर के फ्लैट पर छापा, मुख्य संदिग्ध विदेश भागा

एनआईए ने पुलिस के सहयोग से रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे गांधीनगर के अब्बास नगर में एक फ्लैट पर छापा मारा। यहां पुलिस ने ढाई घंटे की पूछताछ के बाद हाफिज अनस नाम एक युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस को शंका है कि हाफिज अनस के बड़े भाई का संबंध आइएसआइएस से है। इस शंका में पुलिस ने उससे लंबी पूछताछ की। हालांकि पुलिस को सिर्फ इतनी जानकारी मिली है कि अनस का भाई विदेश गया हुआ है। अनस अपनी मां, पत्नी और बेटे के साथ रहता है और फर्नीचर बनाने का काम करता है। अनस अभी कुछ दिन पहले ही अब्बास में रहने आया था।

ताजुल मदरसे में पढ़ने वाले की गिरफ्तारी

एनआइए की एक अन्य टीम ने रविवार सुबह ताजुल मसाजिद के मदरसे में पढ़ने वाले युवक जुबेर मंसूरी को हिरासत में लिया। एनआइए की टीम रविवार सुबह भारी पुलिस बल के साथ मसाजिद इलाके में पहुंची, इस दौरान पुलिस बाहर रही वहीं टीम ने युवक जुबेर को हिरासत में लिया। सूत्रों के अनुसार जुबरे मंसूरी इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय था। कुछ दिनों पहले ही उसने इंटरनेट मीडिया पर हथियारों से जुड़ी एक पोस्ट भी डाली थी।

रायसेन के ईदगाह क्षेत्र में छापा मारकर एक को लिया हिरासत में, घर सील

एनआईए की एक अन्य टीम ने रायसेन के ईदगाह क्षेत्र में रविवार तड़के एक घर पर छापा मारकर एक संदिग्ध आतंकी युवक को हिरासत में लिया। घर को पड़ताल करने के बाद सील कर दिया गया। युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए युवक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। एनआईए की टीम में शामिल अधिकारियों ने मीडिया को कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर दिया है। लेकिन सार्वजनिक रूप से टीम के साथ बड़ी संख्या में जिला पुलिस बल भी संदिग्ध लोगों के स्थानों पर पहुंचा।

एनआईए ने रायसेन के ईदगाह क्षेत्र में शनिवार को रात में एक घर पर छापामार कार्रवाई कर युवक को पकड़ा है। उसके घर की पड़ताल करने के बाद सील कर गया। युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, युवक के बारे में एनआईए टीम के अलवा अन्य किसी को कोई जानकारी नहीं है।

बताया जाता है कि उससे मिली सूचना के बाद एनआईए ने रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक सिलवानी के वार्ड बारह नूरपुरा में छापामार कार्रवाई की है। नूरपुरा में स्थित जुबेर आत्मज सफीक मंसूरी उम्र 24 वर्ष के निवास पर लगातार तीन घंटे तक पड़ताल चलती रही। जुबेर को एनआईए टीम भोपाल से लेकर आई थी। बताया जाता है कि वह भोपाल के ताजुल मदरसा में शिक्षा प्राप्त कर रहा है। उसके घर पर एनआईए ने हर पहलू पर बारीकी से जांच की है।

एनआईए के अधिकारी कार्रवाई के दौरान मीडिया से बचते नजर आए। उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है। एनआईए की टीम में बारह सदस्य शामिल थे। जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन से वज्र वाहन सहित काफी संख्य में बल की मदद की गई थी। टीम ने जुबेर के घर की तलाशी ली। मोबाइल से लेकर सारी चीजों की छानबीन की गई। जुबेर के भाई नबेद मंसूरी व तीन अन्य लोगों से हिरासत में लेकर एनआईए की टीम थाने में पूछताछ करती रही। इस तरह रायसेन जिले में हुई एनआईए की कार्रवाई लोगों के लिए चर्चा का विषय रही।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *