Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: मतदान केंद्र के बाहर सील लगे फटे हुए मतपत्र मिलने से हड़कंप, पुलिस ने शुरू की जाँच 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के जनपद पंचायत अमरपाटन के ग्राम खजुरी सुखनंदन के मतदान केंद्र के बाहर सील लगे फटे हुए मतपत्र मिलने से हड़कंप मच गया है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आया और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फटे हुए मतपत्र जब्त कर लिए हैं। वहीं पूरे मामले में एसडीएम ने जांच शुरू कर दी है।

ऐसे सामने आया मामला 

घटना अमरपाटन जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 8 अंतर्गत ग्राम खजुरी सुखनंदन की है। जहां मतदान केंद्र क्रमंक 127 के बाहर सील लगे मतपत्र फटे हुए हालात में पड़े मिले। यहां दूसरे चरण का पंचायत चुनाव बीते एक जुलाई को हुया था। खजुरी सुखनंदन के स्कूल में बने इस पोलिंग बूथ के बाहर जो सील लगे मतपत्र फटे हुए हालत में मिले हैं। वह पीले रंग के मतपत्र हैं। पीले रंग के मतपत्र जनपद पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के हैं। उनमें सीरियल नंबर भी दर्ज हैं। दरअसल पोलिंग बूथ के बाहर सील लगे मतपत्रों के इस तरह फटे पड़े मिलने से पूरे जिले भर में हड़कंप मच गया है। मंगलवार को इस घटना का वीडियो भी इंटरनेट में वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है और क्षेत्र हुए मतदान प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना के बाद मौके पर मुकुंदपुर चौकी की पुलिस पहुंची और मतपत्रों को जब्त कर लिया गया।

मतदान के दिनों में ली गई थी आपत्ति 

बताया जा रहा है कि जनपद सदस्य पद के अभ्यर्थी सुग्रीव सिंह ने मतदान के दिन पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने पीठासीन अधिकारी से शिकायत की थी कि जितने मत पड़े हैं उतने गिने नहीं जा रहे। यहां मत कम हैं। लेकिन उस वक्त उनकी शिकायत पर अधिक ध्यान नहीं दिया गया जिसके बाद सुग्रीव ने तहसीलदार से पूरे मामले की शिकायत की थी। यहां वार्ड नंबर आठ के प्रत्याशी ने गड़ना के दिन ही जिला प्रशासन से शिकायत की। बाकायदा पूरे घटना क्रम का वीडियो दिखाया। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नही हुई और मंगलवार को फटे हुए हालत में मतपत्र मिले। शिकायतकर्ता की मानें तो पीठासीन अधिकारी ने गोलमाल किया और अपने रिश्तेदार को जिताने ये खेल खेला।

इनका कहना है 

शिकायतकर्ता ने जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ प्रेक्षक से भी शिकायत की है। वही वीडियो वायरल होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शील लगे मतपत्रों को जब्त किया है। मामले की जांच शुरू हो चुकी है।

-के.के पांडेय एसडीएम अमरपाटन

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *