Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री और सांसद ने नवनिर्मित स्वास्थ्य केन्द्र और गौशाला भवन का किया शुभारंभ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल और सांसद गणेश सिंह ने सोमवार को जनपद पंचायत रामनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत कर्रा में नवनिर्मित स्वास्थ्य केन्द्र भवन और ग्राम महोरबा में नवनिर्मित गौशाला भवन का शुभारंभ फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल, जनपद सदस्य कालिका प्रसाद पटेल, मंडल अध्यक्ष आशुतोष सूरज गुप्ता, स्थानीय जनप्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित रहे।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण करते हुये कहा कि सरकार की मंशा है कि मरीजो को स्वास्थ्य सुविधा के लिये परेशान नहीं होना पड़े। इसके लिये स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार लगातार सुविधायें बढ़ाने की दिशा में अग्रसर है। राज्य सरकार पूरी गंभीरता से स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही जिले के सभी विकासखंडों में विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें एक ही स्थान पर सभी प्रकार के रोगों की निःशुल्क जांच कर निःशुल्क दवा वितरण के साथ-साथ मरीजों को उचित परामर्श देने का कार्य किया गया था। सरकार द्वारा भविष्य में इस तरह आयोजन किये जाते रहेंगे। जिसका लाभ आमजन को मिलेगा।

सांसद श्री सिंह ने स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण अवसर पर कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार किसी भी क्षेत्र की बुनियादी आवश्यकता होती है। शासन ने जिले की हर विधानसभा में स्वास्थ्य की दिशा में अच्छा कार्य किया है। स्वास्थ्य केंद्र की उपलब्धता हो जाने से स्थानीय नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं सुचारू रूप से प्राप्त होंगी। इसके साथ ही ग्राम महोरबा में गौशाला की उपलब्धता हो जाने से ना केवल पशुओं को रहने की व्यवस्था हुई है, बल्कि यह गौशाला केंद्र सेवा का भी केंद्र बन सकता है। सांसद श्री सिंह ने अपील करते हुये कहा कि सभी नागरिक गौशाला में अपनी सेवाएं दे। गौ सेवा का पुण्य अनंत है।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *