Wednesday , May 15 2024
Breaking News

NTPC ने Railway को लिखा पत्र, कहा- बदनामी हो रही है, परीक्षा का नाम बदलें..!

NTPC wrote a letter to railways for change the name of examination: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (NTPC) ने भारतीय रेलवे को पत्र लिखा है। जिसमें कहा कि अपनी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरीज (एनटीपीसी) एग्जाम का नाम बदल दें। बता दें एनटीपीसी को लेटर इस लिए लिखना पड़ा, क्योंकि पिछले दिनों परीक्षा में धांधली को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार में कई उम्मीदवारों ने बवाल मचाया था। कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी किए थे। इस कारण एनटीपीसी की बदनामी हो रही है।

आलोचना का सामना करना पड़ रहा

रेलवे की इस परीक्षा का नाम राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के नाम से मिलता है। इस कारण एनटीपीसी की प्रतिष्ठा खराब हो रही है। कई लोगों को लग रहा है कि यह एग्जाम एनटीपीसी से ही संबंधित है। राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम ने लेटर में लिखा कि हमें विश्वास है कि भारतीय रेलवे स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है। मीडिया में एनटीपीसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस वजह से हमें अनजाने में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

परीक्षा का लिखे पूरा नाम

एनटीपीसी कहा, ‘भविष्य में इस तरह की कोई गलतफहमी न हो। इसलिए इस परीक्षा का नाम बदला जाना चाहिए।’ पत्र में अनुरोध किया कि रेलवे अपनी विज्ञप्तियों और बयानों में इस परीक्षा का पूरा नाम लिखे, ताकि सोशल मीडिया के यूजर्स और जनता को कोई गलतफहमी न हो। बता दें विरोध के बाद रेलवे ने परीक्षा को स्थगित कर दिया है। उम्मीदवारों की शिकायतों के समाधान के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *