Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: सेलौरा, बीरपुर में कलेक्टर ने लगाई चौपाल, गौशाला बनाने की कही बात

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण पर निकले कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मझगवां विकासखंड के ग्राम पंचायत सेलौरा और बीरपुर के ग्राम पंचायत भवन में ग्रामीणों की चौपाल लगाई। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और निराकरण के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम पीएस त्रिपाठी, तहसीलदार नितिन कुमार झोंड़ भी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्राम पंचायत भवन में बैठकर ग्रामीणों से चर्चा कर शासन की ग्रामीण विकास योजनाओं के क्रियान्वयन का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय समस्याओं के अलावा राशन दुकान, खाद्यान्न वितरण, पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण, स्वच्छता के कार्य एवं पेयजल की स्थिति की जानकारी ली। ग्रामीणों ने फसलों को आवारा पशुओं से बचाने बीरपुर गांव में गौशाला बनाने की मांग कलेक्टर से की।

कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को परीक्षण कर गांव में गौशाला निर्माण स्वीकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीण जनो से कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रोटोकाल की जानकारी देते हुए सभी वयस्कों के साथ 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराने की सलाह दी। कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण की गंभीरता को रोकने कोविड का टीका ही एक मात्र उपाय है। इसके अलावा मास्क लगाएं, हाथों को सैनिटाइज करें तथा सोशल डिस्टेंस का पालन जरुरी है। शासकीय प्राथमिक शाला सेल्हौरा के प्रांगण में कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने ग्रामीणों से स्थानीय समस्याओं एवं मैदानी स्तर पर शासकीय योजनाओं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी ली। इसके पूर्व कलेक्टर श्री वर्मा एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ राव ने धारकुंडी आश्रम पहुंचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

हरदुआ में लगाई जन चौपाल

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान ग्राम हरदुआ का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने स्थानीय नागरिकों के मध्य जन चौपाल लगाई। उन्होने चौपाल के माध्यम से ग्राम की स्थानीय समस्याओं के संबंध में जानकारी ली एवं समस्याओं के निराकरण के लिये अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिये।

जिला स्तरीय चयन समिति गठित

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश द्वारा 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2022 के उपलक्ष्य में जिले के महाविद्यालयीन स्तर के विद्यार्थियों के मध्य निबंध प्रतियोगगिता आयोजित किये जाने के निर्देश प्राप्त हुये हैं। निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का चयन सुनिश्चित करने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिला स्तरीय चयन समिति की गठन किया है। समिति में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही अध्यक्ष एवं जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी सौरभ सिंह, प्राध्यापक डॉ क्रांति मिश्रा, डॉ अनुराधा जैन, परियोजना अधिकारी डॉ गौरव शर्मा को सदस्य बनाया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *