Saturday , May 18 2024
Breaking News

Corona Update: दुबई जाने वाली फ्लाइट में कोरोना पाजिटिव मिली महिला यात्री, कोविड केयर सेंटर भेजा गया 

Corona virus update: digi desk/BHN/इंदौर/एयर इंडिया की बुधवार को इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाइट में 72 साल की महिला यात्री जांच में कोरोना पाजिटिव पाई गई। साथ में पति भी थे, लेकिन वे निगेटिव मिले। एयरपोर्ट प्रबंधन ने तत्काल प्रशासन को इसकी सूचना दी। इसके बाद दोनों को दुबई की यात्रा करने से रोक दिया गया और खंडवा रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास स्थित कोविड केयर सेंटर भेजा गया।

बुधवार को दोपहर 12.35 बजे दुबई जाने वाली फ्लाइट के लिए 109 यात्रियों का एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर टेस्ट किया गया। इसमें उक्त महिला और उनके पति का भी कोरोना टेस्ट किया गया। बुजुर्ग दंपति की यात्रा से 48 घंटे पहले की रिपोर्ट तो निगेटिव थी, लेकिन एयरपोर्ट पर की गई जांच में महिला पाजिटिव मिली। इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने प्रशासन की टीम को सूचना देकर सतर्क किया। एक सितंबर से शुरू हुई दुबई फ्लाइट को लेकर यूएई सरकार के निर्देश हैं कि यात्री को अपने साथ 48 घंटे पहले तक की नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट रखना जरूरी है और यात्रा से छह घंटे पहले एक नेगेटिव पीसीआर रिपोर्ट लाना भी जरूरी है। इन नियमों को देखते हुए रैपिड पीसीआर की जांच एयरपोर्ट पर ही की जाती है।

बुधवार को भी इसी तरह की जांच में इंदौर की बुजुर्ग महिला यात्री कोरोना संक्रमित पाई गई। इस पर लैब ने एयरपोर्ट प्रबंधन और एयर लाइंस को अवगत कराया। इसके बाद महिला और उनके पति को यात्रा करने से रोक दिया गया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले दुबई यात्रा से पहले 15 सितंबर को 22 वर्षीय युवक और 13 अक्टूबर को भोपाल की एक महिला भी एयरपोर्ट पर जांच के दौरान पाजिटिव मिले थे। इनको भी दुबई की हवाई यात्रा से रोक दिया गया था।

 

About rishi pandit

Check Also

1,34,500/- रु की 333 लीटर अवैध शराब जब्त , स्विफ्ट डिजायर कार सहित आरोपी को किया गया गिरफ्तार

टीकमगढ़ टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी द्वारा अवैध शराब विक्रय एवं परिवहन करने वालों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *