Thursday , May 2 2024
Breaking News

Chhatarpur: हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर भाई-बहन झुलसे, एक की हालत गंभीर

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत शांतिनगर कालोनी में एक किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करने वाले भाई-बहन घर के पास से होकर गुजरी 11 हजार केवी हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में कंरट लगने से बुरी तरह से झुलस गए हैं। दौनो का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, 22 वर्षीय रिंकी पटेल बीएम फाइनल और उसका 13 वर्षीय भाई अमित पटेल कक्षा 8वीं में पढ़ने के लिए छतरपुर की शांतिनगर कालोनी में एक घर की तीसरी मंजिल पर कमरा किराए पर लेकर रहते हैं। इस घर के छत के ऊपर से 11 हजार केवी की हाई वोल्टेज लाइन निकली हुई है। सोमवार को सुबह अमित अपना लोवर सुखाने के लिए जब छत पर गया तभी वह हाई वोल्टेज लाइन में बह रहे करंट की चपेट में आ गया। यह देखकर रिंकी ने एक पल गंवाए बिना भाई को पकड़कर खींच लिया। जिससे भाई छिटक कर दूर जा गिरा, इसी दौरान रिंकी करंट की चपेट आ गई। जिससे दौनों भाई-बहन झुलस गए।

उन्हें पड़ोसियों ने तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद अमित को ग्वालियर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया, जबकि रिंकी को जिला अस्पताल में भर्ती है करके उसका इलाज किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि शांतिनगर कालोनी में कई घरों की ऊपर से होकर निकली 11 हजार किलोवाट की विद्युत लाइन लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनी है। अकसर लोग इस हाई वोल्टेज लाइन के करंट की चपेट में आते रहते हैं। लोग कई बार यहां से लाइन शिफ्ट करने की मांग कर चुके हैं, पर बिजली कंपनी इस बारे में आज तक कुछ नहीं कर सकी है।

About rishi pandit

Check Also

MP: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने बाबा महाकाल के किए दर्शन, गर्भगृह में पहुंचकर किया जलाभिषेक

Madhya pradesh ujjain ujjain dhirendra shastri of bageshwar dham had darshan of baba mahakal jalabhishek: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *