Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP: खजुराहो में इटली से आई पर्यटक युवती से ठगी, 100 यूरो लेकर युवक फरार

Madhya pradesh chhatarpur mp news tourist girl from italy was cheated in khajuraho young man escaped with 100 euros: digi desk/BHN/खजुराहो/ विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जिससे खजुराहो की छवि धूमिल और पर्यटन व्यवसाय पर बुरा असर होता दिख रहा है। मामला रविवार दोपहर लगभग 12 बजे का है, पश्चिमी मंदिर समूह के मुख्य प्रवेश द्वार पर इटली से आई एक युवती से एक युवक ने 100 यूरो लेकर भारतीय रुपयों में बदलकर लाने का झांसा देकर भाग खड़ा हुआ।

दरअसल, मामला इटली की लीजा अपने हमवतन दोस्त आंद्रे के साथ ग्वालियर से ट्रेन से आ रहे थे, तभी उनकी मुलाकात रुद्राक्ष की माला पहने धार्मिक प्रवृत्ति के दिखने वाले आंशिक दिव्यांग राघव शर्मा से हुई, जो उनके साथ खजुराहो आया। इस दौरान राघव शर्मा ने विदेशी पर्यटकों को रास्ते में पीने के पानी की बोतलें अपने पैसों से खरीदकर दी और उनका विश्वास जीता।

यूरो को रुपये में करना था कन्वर्ट
तत्पश्चात खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रवेश टिकट लेने के लिए विदेशी युवती लीजा ने 100 यूरो निकाले और उन्हें लगभग 10 हजार भारतीय रुपयों में बदलवाने के लिए पूछने लगी तो ग्वालियर से साथ आए राघव शर्मा मोबाइल नंबर 8109993647 ने कहा कि वह अभी बदलवाकर ले आएगा। इतना कहकर राघव शर्मा यूरो लेकर मौके से ई-रिक्शा लेकर गया तो फिर वापस नहीं आया। जब युवक एक घंटे तक वापस नहीं आया और उसका मोबाइल नंबर भी बंद बताने लगा तो विदेशी पर्यटकों को माजरा समझ में आया कि उनके साथ ठगी हो गई है।

पर्यटकों के साथ होने वाली घटनाओं को रोकने कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए
जानकारी लगने पर लोगों ने बमीठा रेलवे स्टेशन, बागेश्वर धाम सहित कई जगह फरार आरोपी की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। ठगी का शिकार पर्यटकों ने कहा कि उनकी खुद की गलती है, जो उन्होंने अनजान व्यक्ति पर भरोसा जताया। वे पुलिस में शिकायत करके किसी झमेले में नहीं पड़ना चाहते हैं।

विश्व पटल पर हो रही खजुराहो की छवि खराब
घटना से पर्यटन व्यवसायी और स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। सभी चाहते हैं कि खजुराहो आने वाले सभी देशी-विदेशी पर्यटकों के साथ होने वाली इस तरह की घटनाओं को रोकने का कारगर उपाय और कार्रवाई होनी चाहिए। लोगों की मानें तो इस तरह से विदेशी पर्यटकों सहित विश्व पटल पर खजुराहो की छवि खराब/धूमिल हो रही है, जिससे खजुराहो के पर्यटन व्यवसाय पर बुरा असर पड़ेगा।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *