Thursday , May 2 2024
Breaking News

MP: पुलिस की हीलाहवाली से परेशान मंगल ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु की अनुमति, दिया आवेदन

दमोह,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिले के तेंदूखेड़ा ब्लॉक अंतर्गत आने वाले झलौन गांव निवासी मंगल रैकवार ने अपनी पत्नी व बच्चों के साथ इच्छामृत्यु करने की अनुमति राष्ट्रपति से मांगी है। सोमवार को मंगल कलेक्ट्रेट पहुंचा उसके साथ मांझी समाज के जिला अध्यक्ष मोंटी रैकवार भी थे। मंगल ने ज्ञापन देकर कहा कि उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं कि या जा रहा है। पुलिस उसकी बात नहीं सुन रही है, इसलिए वह चाहता है कि वह परिवार के साथ इच्छामृत्यु कर ले। उसने उचित कार्रवाई के लिए प्रशासन को एक सप्ताह का समय दिया है।

गौरतलब हो कि करीब 10 दिन पहले झलौन गांव में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया गया था। जिससे गुस्साई मंगल की पत्नी दशोदा ने जहर खा लिया था। महिला को इलाज के लिए तेंदूखेड़ा स्वास्थ्य कें द्र लाया गया और वहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया था। इस मामले की खास बात यह है कि महिला की हालत सामान्य होने के बाद भी उसे जबलपुर रेफर कि या गया था और अगले ही दिन महिला के पति ने जबलपुर से वापस आकर आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी को अगवा कर लिया गया। पुलिस ने इस मामले में कोई खास प्रयास नहीं कि ए थे। तीन दिन बाद महिला के पति मंगल रैकवार ने खुद ही यह जानकारी दी थी कि उसकी पत्नी अपने मायके में है और शिवांजय जैन की धमकी के कारण वह उसे बिना बताए मायके चली गई थी ।

जहर का इंजेक्शन लगवाने की दी थी धमकी

मंगल रैकवार का कहना है कि जब उसने अपनी पत्नी से बिना बताए जबलपुर मेडीकल कॉलेज से भागने की वजह पूछी थी तो उसने बताया था कि जब उसे झलौन से तेंदूखेड़ा इलाज के लिए लाया जा रहा था तो उसी वाहन में सवार जैन ने उसे धमकी दी थी कि यदि उसने खिलाफ में कहीं पर कोई बयान दिया तो वह उसे जहर का इंजेक्शन लगवा कर मार देगा। इस डर के कारण वह कुछ नहीं बोली। तेंदूखेड़ा से जबलपुर जाने के लिए एक निजी वाहन भी शिवांजय जैन ने ही बुक कि या था। उस वाहन में दसोदा बाई अपने पति मंगल के साथ जबलपुर पहुंची थी और वहां से महिला अपने पति को बिना बताए अपने मायके चली गई थी ।

पुलिस नहीं सुन रही इसलिए मरना ही बेहतर

इच्छामृत्यु करने की अनुमति मांगने कलेक्ट्रेट पहुंचे मंगल रैकवार का कहना है कि वह पुलिस को सारी सच्चाई बता चुका है। इसके बाद भी पुलिस आरोपियों पर कोई कार्यवाई नहीं कर रही है। उसने बताया कि इतनी समस्याओं से जूझने के बाद भी पुलिस व प्रशासन उसकी बात को नहीं समझ रहा। इसलिए उसका मर जाना ही अच्छा है और इसलिए वह राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर इच्छामृत्यु की अनुमति मांग रहा है। मंगल का कहना है कि यदि एक सप्ताह के अंदर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वह अपने परिवार के साथ इच्छामृत्यु कर लेगा। मंगल के साथ ज्ञापन देने पहुंचे जिला मांझी समाज के अध्यक्ष मोंटी रैकवार का कहना है कि उनकी समाज में ज्यादातर लोग आर्थिक रुप से कमजोर हैं। इसलिए दबंग लोग उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे।

About rishi pandit

Check Also

NOTA का बटन दबाएं, कांग्रेस ने इंदौर के वोटरों से क्यों कहा ऐसा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *