Sunday , May 26 2024
Breaking News

Afghan Crisis: सोशल मीडिया में कोहराम, लोग पूछ रहे सवाल- क्यों करनी चाहिए तालिबान से बात?

Afghan Taliban Crisis: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ बीते कई महीनों चले खूनी संघर्ष के बाद अफगानिस्तान में अब तालिबान का राज हो गया है। अफगानिस्तान में तालिबान का राज कैसा होगा, अस्थिरता कब खत्‍म होगी और कब अमन-चैन से लोग रहेंगे, इसे लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता। मगर तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा दुनियाभर के लिए एक बड़ी चर्चा का विषय बना चुका है।

भारत में इस पूरे मामले पर नागरिकों ने अपनी राय सोशल मीडिया Koo (कू) के माध्यम से अपनी-अपनी भाषाओं में जोरशोर से दे रहे है, जिसके चलते Koo पर #WhytalktoTaliban हैशटैग ट्रेंड हो रहा है, क्योंकि मामला काफी संगहीन है तो सोशल मीडिया पर दोनों तरफ की बातें सुनने को मिल रही हैं। लोग सरकार अपील कर रहे हैं कि इस पूरे मामले में एक बार तालीबान से बात करनी चाहिए वहीं दूसरी और लोग अपना रोष प्रकट कर तालिबान की इस गलत हरकत से खासा नाराजगी भी जता रहे हैं। इसी के साथ-साथ कुछ लोग ऐसे भी है जो इस पूरे मामले में अफगानी लोगों के बारे में सोच रहे है, जिन्होंने घरवालों को खो दिया है और जो लोग इस मामले में पूरी तरह से फंस चुके है और सभी देशों की सरकारों से अपील कर रहे है, उनको जल्द से जल्द वहां से निकला जाए।

इधर उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने सहारनपुर के देवबंद में ATS कमांडों सेंटर बनाने का फैसला किया है। सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर ATS को 2000 वर्गमीटर जमीन मुहैया करा दी है। अफगानिस्तान के ताजा हालात को देखते हुए योगी आदित्यानाथ का यह फैसला शानदार माना जा रहा है। देवबंद में ATS सेंटर बनने का काम तेजी से शुरू हो गया है। योगी के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इस सेंटर पर प्रदेश के चुने हुए डेढ़ दर्जन AST अफसरों की तैनाती की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

गाजा शहर को नरक बनाने के बाद इजरायली सेना अब उत्तरी गाजा के शहर राफा में बड़े हमले की तैयारी कर रही

लेबनान गाजा पर इजरायल और हमास आतंकियों के बीच जंग शुरू हुए आठ महीने से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *