Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Sidhi: दुष्कर्म के आरोपी मोबाइल और रुपये लूट लेते थे, पीड़ित छात्राएं मुश्किल से पहुंच पाती थीं घर

  1. वारदात के समय अंधेरा रहता था और वे चेहरा भी ढंक लेते थे
  2. पीड़ित छात्राओं ने लगभग एक ही तरह का बयान दिया है
  3. पांच किमी पैदल चलकर करीब 10 बजे पीड़िता एक अनजान घर पहुंची और सुबह आटो से अपने घर पहुंची

सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़  मध्य प्रदेश के सीधी में वाइस चेंजर एप से महिला की आवाज में बात कर छात्राओं को बुलाने और दुष्कर्म करने के आरोपित छात्राओं के मोबाइल और रुपये छीन लेते थे। इससे पीड़ित छात्राएं किसी से संपर्क भी नहीं कर पाती थीं। रुपये न होने के कारण वे घर भी मुश्किल से पहुंच पाती थीं। पहली शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित वारदात कर भाग गए।

वह रातभर भटकने के बाद किसी तरह अपने रिश्तेदार के घर पहुंची। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद धीरे-धीरे घटनाक्रम की परतें खुल रही हैं। पीड़ित छात्राओं ने लगभग एक ही तरह का बयान दिया है। आरोपित हेलमेट लगाए होते थे। वारदात के समय अंधेरा रहता था और वे चेहरा भी ढंक लेते थे। आरोपितों से पुलिस पूछताछ जारी है।

मुख्य आरोपित बृजेश प्रजापति ने एसआइटी टीम को बताया कि उसने कई छात्राओं के साथ दुष्कर्म किया है। आरोपित ने मडवास चौकी क्षेत्र के अकला गांव के छरहरी टोला में ले जाकर सभी के दुष्कर्म किए हैं। एक पीड़ित छात्रा ने बताया कि दुष्कर्म के बाद रात करीब आठ बजे युवक ने मोटरसाइकिल पर बिठाकर अकला गांव से एक किमी पहले छोड़ दिया और छीने गए पैसे और मोबाइल वापस नहीं किए। पांच किमी पैदल चलकर करीब 10 बजे पीड़िता एक अनजान घर पहुंची और सुबह आटो से अपने घर पहुंची।

पीड़िता ने बताया कि कालेज की पढ़ाई करने के लिए पहली बार गांव से शहर आई और किराए के मकान में रहती है। स्कालरशिप(छात्रवृत्ति) के लिए आवेदन किया था लेकिन एक वर्ष बाद भी पैसा खाते में नहीं आया था। 13 मई को अचानक दिन में बारह बजे एक फोन आया, जिसमें मैडम (अर्चना) ने स्कालरशिप के बारे में पूछा और कहा कि आपकी स्कालरशिप के पांच हजार रुपये आ गए हैं।

मैडम ने बताया कि वह किसी काम से अपने गांव टिकरी (जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर) आ गई हैं अत: अपना आधार कार्ड, स्कालरशिप आवेदन की फोटो कापी आदि दस्तावेज लेकर यहीं आ जाओ। मैडम ने बताया कि आज स्कालरशिप मिलने की अंतिम तारीख है, अत: रजिस्टर में हस्ताक्षर कर दो ताकि खाते में पैसा भेजा जा सके। पीड़िता ने बताया कि करीब 10 मिनट तक बातचीत होने के बाद लगा कि मैडम कालेज में काम करती हैं।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि मैडम का फोन आने के बाद वह करीब साढ़े छह बजे टिकरी पहुंची और उस नंबर पर काल किया, इस पर मैडम ने कहा कि हम कालेज का काम कर रहे हैं। बेटे को भेज रहे हैं, साथ आ जाना। करीब 10 मिनट बाद टिकरी बाजार से कुछ दूर मड़वास मार्ग पर काले रंग की मोटर साइकिल में हाथ में ग्लब्स पहने और हेलमेट लगाए हुए एक युवक मिला, जिसके साथ करीब दस किलोमीटर तक चलने के बाद जब मैंने पूछा कि हम कहां जा रहे हैं तो जवाब मिला जल्दी घर पहुंचा देंगे।

पीड़िता ने जैसे ही मोबाइल निकाला तो बाइक चालक ने छीनकर उसे फ्लाइट मोड़ पर डाल दिया। चिल्लाने पर वह जान से मारने की धमकी देने लगा। इस बीच हम करीब तीन किमी चलकर खंडहर जैसे मकान में पहुंच गए थे, जहां अंधेरा था, यहां उसने तीन बार दुष्कर्म किया।

आवाज बदलने वाले प पर रोक लगाने की मांग करेगी प्रदेश सरकार

एडीजी साइबर अपराध योगेश देशमुख ने बताया कि वाइस चेंजर एप (आवाज बदलने वाला एप) से स्कूल प्रिंसिपल की आवाज में छात्राओं को बुलाकर दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद प्रदेश सरकार इस तरह के मोबाइल एप्लीकेशन को बंद करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखेगी।

पुलिस मुख्यालय इस तरह के एप की सूची तैयार कर रहा है। केंद्र इसका परीक्षण कर प्रतिबंध लगा सकता है। बता दें कि घटना के मुख्य आरोपित ने यूट्यूब से जानकारी लेकर लगभग डेढ़ माह पहले एप इंस्टाल किया था। रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक महेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया गिरफ्तार चारों आरोपितों के मोबाइल जब्त किए गए हैं। इनकी जांच में सामने आएगा कि आरोपितों ने अपने मोबाइल में कौन-कौन से वाइस चेंजर एप इंस्टाल किए थे।

About rishi pandit

Check Also

दमोह में दहशत फैलाने बाघिन कजरी लौटी, नोरादेही से निकलकर

दमोह वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के नोरादेही अभ्यारण्य से निकलकर एक बाघ ने फिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *