Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna: स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त को पुलिस परेड ग्राउंड में, प्रभारी मंत्री डॉ. शाह करेंगे ध्वजारोहण

शुक्रवार को पुलिस परेड ग्राउंड सतना में स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य एवं गरिमामय आयोजन की हुई  फुल ड्रेस रिहर्सल 

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजन की तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त को प्रातः 9 बजे से सिविल लाईन स्थित पुलिस परेड ग्राउंड सतना में आयोजित होगा। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।
निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण करने के पश्चात प्रभारी मंत्री डॉ शाह प्रातः 9ः05 से 9ः10 तक परेड का निरीक्षण करेंगे। मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9ः10 बजे से 9ः40 बजे तक प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का स्वतंत्रता दिवस के संदेश का वाचन किया जायेगा। प्रातः 9ः40 बजे से 10 बजे तक मार्च पास्ट के साथ ही कार्यक्रम का समापन होगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुये इस बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं एवं बच्चों की भागीदारी नहीं शामिल की जायेगी।

स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीद सैनिकों के परिजनों का घर में होगा सम्मान

नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को ध्यान में रखते हुये कलेक्टर द्वारा नामित प्रतिनिधियों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, कारगिल में शहीद हुये सैनिकों के परिवारों एवं प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों को उनके घर जाकर शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया जायेगा।

 परेड ग्राउंड में फुल ड्रेस रिहर्सल संपन्न

पुलिस परेड ग्राउंड सतना में स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य एवं गरिमामय आयोजन की तैयारियों के बीच शुक्रवार 13 अगस्त को कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। मुख्य अतिथि के रूप में अपर कलेक्टर राजेश शाही ने प्रतीक स्वरूप ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते, सीएसपी विजय प्रताप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सच्चिदानंद पाण्डेय, महिला बाल विकास अधिकारी सौरभ सिंह, रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजन की तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होने पुलिस परेड का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। पुलिस परेड ग्राउण्ड में स्वतंत्रता दिवस समारोह के गरिमामय आयोजन और कोविड-19 प्रोटोकाल के दृष्टिगत मीडिया के फोटोग्राफर एवं कैमरामैन के लिये कार्यक्रम कव्हरेज को सुविधाजनक बनाने मंच के सामने फोटोग्राफी स्टैण्ड बनाया गया है। कार्यक्रम के दौरान परेड के समय अनाधिकृत किसी भी व्यक्ति या छायाकार को मैदान में इधर-उधर विचरण की इजाजत नही होगी।

कार्यक्रम स्थल में प्रवेश एवं पार्किंग की व्यवस्था

कार्यक्रम स्थल में मुख्य अतिथि एवं वीआईपी का प्रवेश कोठी रोड स्थित गेट नंबर-1 से होगा और मुख्य अतिथि के वाहन कार्यक्रम स्थल के पीछे पार्क होंगे। वीआईपी को छोड़कर अन्य सभी वाहनों की पार्किंग एवं प्रवेश व्यवस्था पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से मंदिर के पास गेट नंबर-2 पर की जायेगी। मुख्य अतिथि और वीआईपी के अलावा अन्य सभी आमंत्रित गणों का प्रवेश गेट नंबर-2 से दिया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *