Sunday , May 19 2024
Breaking News

Katni: बिजली विभाग की भर्रेशाही से परेशान युवा कांग्रेस ने बिजली दफ्तर का घेराव किया

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बिजली आपूर्ति में सुधार करने, खरीद फरोख्त में भ्रष्टाचार बंद करने, रोशन नगर में मकानों के ऊपर से जानलेवा हाइटेंशन तार अलग करवाने, बढ़े हुए बिजली बिल में हुई विसंगतियों में सुधार करने व रोशन नगर वासियों को अस्थायी विद्युत कनेक्शन के भारी बिल से निजात दिलाने, बजरंग कॉलोनी, रोशन नगर, पांडेय बगीचा क्षेत्र की बिजली को शहरी फीडर से जोड़ने और महात्मा गांधी वार्ड में ट्रांसफार्मर लगाए जाने संबंधी समस्याओं को लेकर मुड़वारा विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता के नेतृत्व में जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन एडवोकेट व जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष गुमान सिंह के मार्गदर्शन में कांग्रेसजनों व आम जनता ने बिजली दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया।

बिजली दफ्तर के गेट को बंद कर पुलिस बल तैनात किया गया था। आक्रोशित कांग्रेसजनों व आम जनता ने कार्यपालन यंत्री को ज्ञापन देने की मांग की और बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन ने संबोधन में कहा कि कटनी में आए दिन अघोषित बिजली कटौती की जाती है। बिजली की आंख मिचौली और बढ़े हुए बिजली बिलों से जनता त्रस्त हो चुकी हैं। सरकार के तानाशाही रवैये और बिजली अधिकारियों की लचर प्रणाली से जनता का जीवन दूभर हो गया है। इसका परिणाम भुगतने के लिए सरकार को तैयार रहना चाहिए।

गुमान सिंह ने बताया कि रोशन नगर के अधिकांश क्षेत्र में अस्थायी विद्युत कनेक्शन के कारण भारी भरकम बिजली का बिल दे देकर जनता परेशान हो चुकी है। नगर निगम और विद्युत कर्मचारियों द्वारा लगाए गए नए खंबों की लाइन चार्ज नही की जा रही है और एक दूसरे ओर दोषारोपण किया जा रहा है। इससे जनता भटक रही है और घरों के सामने खंभे लग जाने के बावजूद सैकड़ों फ़ीट दूर से बिजली लेकर अस्थायी बिजली कनेक्शन का भारी बिल भरने को जनता मजबूर है।

रामनरेश त्रिपाठी ने अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि रोशन नगर, एनकेजे सहित कटनी के विभिन्नाा क्षेत्रो में घरों के ऊपर से हाइटेंशन तारों को हटाने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं जबकि कुछ ही वर्षों में अनेक घटनाएं घटित हो चुकी हैं।

विजयराघवगढ़ से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी पदमा शुक्ला ने कहा कि विद्युत मंडल के अधिकारियों द्वारा ठेकेदारों को अवैधानिक लाभ पहुंचाया जा रहा है। बिना जांच किए गुणवत्ता विहीन कार्य कराया जा रहा है। इससे कुछ ही समय में ट्रांसफार्मर, केबिल और उपकरण खराब हो रहे है और उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष करन सिंह चौहान ने कहा कि बिजली विभाग की मनमानी बढ़ती ही जा रही है। मेंटनेंस के नाम पर अघोषित बिजली कटौती इस वक़्‌त चरम पर है। भीषण उमस भरी गर्मी में बिजली उपभोक्ता बिजली विभाग की मनमानी का दंश झेल रहें हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *