Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP News: आरक्षक को बनाया दूल्हा, तब पकड़ में आई लुटेरी दुल्हन

Crime Madhya Pradesh:digi desk/BHN/ पिपलियामंडी/ दो लाख रुपये लेकर नगर के एक युवक से शादी रचाकर कुछ दिनों बाद ही घर से नगदी व मोबाइल फोन चोरी कर भागी लुटेरी दुल्हन पुलिस की गिरफ्त में आ गई है। पुलिस ने उसकी सहयोगी व बिचौलिए मौलाना को भी पकड़ लिया है। इनको पकड़ने के लिए एक आरक्षक को दूल्हा बनाकर शादी की बातचीत की गई। तीनों एक जगह इकट्ठे हुए तो पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें नारायणगढ़ न्यायालय में पेश किया गया। जहां से पुलिस रिमांड पर लिया है।

टीआई शिवकुमार यादव ने बताया कि 30 वर्षीय जीवन पुत्र श्यामसुंदर बैरागी निवासी फाटक मोहल्ला निवासी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि मौलवी का काम करने वाले 36 वर्षीय मोहम्मद रिजवान पुत्र मोहम्मद सुल्तान निवासी मुरादाबाद हाल मुकाम झोपड़पट्टी ने दो लाख रुपये में शादी कराने के लिए चार अप्रैल 21 को 30 वर्षीय पूनम पुत्री कैलाशकुमार निवासी हिंगोली (महाराष्ट्र) व 29 वर्षीय रेखा पुत्री अभिमन शिंदे निवासी जालना (महाराष्ट्र) से मिलवाया था।

तीनों ने उसी दिन शादी करने के बदले कुल दो लाख पांच हजार रुपये ले लिए। और रेखा शिंदे को जीवन की पत्नी बनाकर साथ भेज दिया। शादी के बाद से ही रेखा जीवन से लड़ाई-झगड़ा करने लगी। शादी के नौ दिन बाद ही 13 अप्रैल 21 को रेखा, मौलाना एवं पूनम तीनों फरार हो गए।

इस मामले में पुलिस ने भादसं की धारा 420, 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है। घटना के बिंदुओं व भौतिक तकनीकी साक्ष्‌यों के आधार पर पुलिस टीम में शामिल आर कमलपाल, महिला आरक्षक निर्मला पाटीदार व सायबर सेल की मदद लेकर मोलाना मोहम्मद रिजवान के बाद सकी निशानदेही पर रेखा शिंदे व पूनम को गिरफ्तार किया।

पुलिसकर्मी ने शादी के लिए दिया तीन लाख का लालच

चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्रीय ने बताया पुलिस टीम ने आरक्षक कमलपाल को दूल्हा बनाकर पहले तो मौलाना रिजवान को खोजा। फिर उससे शादी की बात चलाई तो रिजवान ने लुटेरी दुल्हन रेखा शिंदे व उसकी सहयोगी पूनम से मिलवाया। शादी के लिए आरक्षक तीन लाख रुपये देने को तैयार भी हो गया। तो रेखा व पूनम भी तीन लाख के लालच में आ गए और शादी पक्की कर दी।

इसके बाद शादी की तारीख पक्की कर मौलाना मोहम्मद रिजवान के साथ आरक्षक रेखा व पूनम के पास पहुंचा। तब छुपी हुई पुलिस टीम ने तीनों को पकड़ लिया। तीनों लोग फर्जी पहचान के जरिये शादी करने का रैकेट चलाते हैं। शादी के बाद घर से नगदी व कीमती सामान चुराकर फरार हो जाते हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *