Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna: सतना समेत कई जिलों में बाइक चुराने वाला गिरोह पकड़ा गया, 25 लाख की 38 मोटरसाइकिलें बरामद

प्रेस कॉन्फ्रेंस में वारदातों का खुलासा करते रीवा रेंज के आई जी उमेश जोगा

सतना पुलिस के लिए सफलताओं का दिन रहा शुक्रवार,आईजी उमेश जोगा ने पुलिसकर्मियों की थपथपाई पीठ

9 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ शुक्रवार का दिन सतना पुलिस के लिए सफलताओं भरा रहा। इस दिन पुलिस ने दो बड़े गिरोहों को धर दबोचा जिसमें से एक गिरोह के शातिर बदमाशों ने जिले के 11 स्थानो में चोरी की 23 वारदातों को अंजाम दिया तथा इन बदमाशों ने पुलिस ने 18 लाख रुपये का चोरी का सामान बरामद किया। दूसरी बड़ी सफलता पुलिस बाइक चोर गिरोह के हत्थे चढ़ने के तौर पर मिली। इस गिरोह के 9 कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर गिरोह के पास 25 लाख रुपये कीमत की चोरी की गईं 38 मोटरसाइकिलें बरामद कीं। दोनों वारदातों का खुलासा रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा ने मातहत पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कांफ्रेस रूम में किया। इस मौके पर पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह समेत आला अफसर मौजूद रहे।

मीडिया को जानकारी देते हुए आईजी उमेश जोगा ने बताया कि बीते कई महीनों से रीवा संभाग में मोटरबाइक चोरी होने की शिकायतें तकरीबन सभी थानों में दर्ज की जा रही थीं। वाहन चोरी की इन वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह को प्रभावी टीम गठित करने तथा तत्काल कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये गये थे। निर्देशों पर अमल करते हुए पुलिस कप्तान ने मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी समेत थाना प्रभारियों को वाहन चोर गिरोह का पता लगाने के लिए निर्देशित करते हुए कई टीमें गठित कीं। वाहन चोरों को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस ने जब मुखबिर तंत्र सक्रिय किया तो गुरुवार को मुखबिर ने जानकारी दी कि देवी जी मैहर बस स्टैंड के पास पांच संदिग्ध लोग चोरी की मोटर साइकल बेचने की फिराक में हैं। मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी व्ही.डी.पांडेय पुलिस टीम मौके पर भेजी। जहां पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ा और उनसे बाइक के दस्तावेज मांगे। दस्तावेज न दिखाये जाने पर सभी को थाने लाया गया।

पूछताछ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े वाहन चोरी के आरोपी अमित सोंधिया, अमर बहादुर केवट, अंसार शाह,मोहम्मद शहजाद तथा एक नाबालिग आरोपी ने रीवा, सतना सहित कई जिलों से मोटरसाइकल चोरी करने की वारदात स्वीकार कर ली। गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे अलग-अलग जगह से बाइक चुराकर बेचते थे तथा चोरी की गई बाइकों को अलग-अलग स्थान पर छुपा कर रखा जाता था। इस वारदात में ललउ उर्फ राम विलोचन केवट, लवकुश पटेल, लवकुश रजक, करन पटेल समेत एक नाबालिक आरोपी भी साथ देते थे।

मैहर नागौद व रीवा में अलग-अलग जगह छिपा कर रखी जाती थीं मोटरसाइकिलें

पुलिस की कड़ी पूछताछ में गिरोह के बदमाशों ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के पूर्व इलाके की रैकी की जाती थी तथा उसे बाद मोटरसाइकल चोरी का प्लान बनाया जाता था। बाइकें चुराने के बाद उन्हें मैहर के आमिन में तथा रीवा, नागौद में अलग-अलग घरों में रखा जाता था। पकड़े गये बदमाशों में 6 रीवा के 2 सतना जिलान्तर्गत नागौद तथा ताला थानान्तर्गत आमिन के निवासी हैं। एक आरोपी नाबालिग है जो इन बदमाशों की वारदात में शामिल है। पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर छिपाई गई चोरी की 38 मोटरसाइकिलें बरामद कर लीं. जिनकी कीमत तकरीबन 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

गिरोह को पकड़ने में इनकी सराहनीय भूमिका

मोटर सायकल चोरी करने वाले चोर गिरोह के खुलासे एवं बरामदगी मे निरीक्षक विद्दाधर पाण्डेय थाना प्रभारी मैहर, सउनि रणजीत सिंह,संतोष शुक्ला,रोहणी तिवारी, प्रधान आरक्षक जीतेन्द्र दुवे, आरक्षक अनिल सिंह ,शिवम तिवारी, पंकज मिश्रा,अनिल दिवेदी, थाना नागौद के उपनिरीक्षक सुधांशु तिवारी, थाना नागौद से सहायक उपनिरीक्षकअशोक सिंह सेंगर, प्रधान आरक्षक राज बहादुर सिंह,आरक्षक पुष्पेन्द्र सिंह,धर्मेन्द्र सिंह सिसोदिया,वीर बहादुर सिंह,अहफाज अख्तर, अनुराग पाण्डेय, थाना जसो से उपनिरीक्षक पवनराज एवं उनकी टीम तथा सायबर सेल के प्रभारी उपनिरीक्षक अजीत सिंह सहायक उपनिरीक्षक दीपेश कुमार एवं आरक्षक संदीप सिंह परिहार की सराहनीय भूमिका रही।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *