Monday , October 7 2024
Breaking News

MP Board 12th Exam: मध्‍य प्रदेश में भी 12 वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द , ऐसे दिए जाएंगे अंक

MP Board 12th Exam News: digi desk/BHN/भोपाल/ केंद्र सरकार ने इस साल सीबीएसई 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी है।इसके बाद मप्र बोर्ड 12 वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है । इससे पहले दसवीं की परीक्षा भी रद्द हो गई थी।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बच्‍चों की जिंदगी हमारे लिए अनमोल है। हम ऐसे में उन पर मानसिक दबाव नहीं डाल सकते। आंतरिक मूल्‍यांकन के आधार पर बच्‍चों को अंक दिए जाएंगे।

अब बारहवीं की परीक्षा रद्द होने फैसले को लेकर शिक्षाविदों का मानना था कि परीक्षा करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए इसे रद्द नहीं करना चाहिए। वहीं सीबीएसई बारहवीं के विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा कैंसिल होना सही फैसला है, लेकिन ऑनलाइन परीक्षा लेकर तब रिजल्ट तैयार होना चाहिए। बता दें, कि राजधानी में 96 सीबीएसई स्कूलों के एक लाख 30 हजार विद्यार्थी बारहवीं परीक्षा में शामिल होने वाले थे। परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई थी।

 बारहवीं की परीक्षा को लेकर क्‍या होगा ? लोग थे परेशान 

मप्र बोर्ड दसवीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है और बारहवीं की परीक्षा की तिथि घोषित करने को लेकर जल्द ही निर्णय होने वाला था, लेकिन सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद मप्र बोर्ड ने भी 12 वीं की परीक्षा को लेकर फैसला किया। बुधवार को 12वीं परीक्षा को लेकर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारियों के साथ बैठक की यह बैठक मंत्रालय में हुई। इसके बाद यह फैसला आया।

 

About rishi pandit

Check Also

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर पूर्व डीजीपी ने दिया कड़ा बयान, बोले- दुष्कर्मियों को मारो गोली

इंदौर मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी एसके दास ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *